Thursday, 25 April, 2024

भारत विकास परिषद द्वारा कोटा में  कैंसर अस्पताल की वेबसाइट लांच

भाविप की 10 शाखाओं ने मनाया 55वां स्थापना दिवस, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दिये प्रेरक संदेश

न्यूजवेव कोटा

भारत विकास परिषद के 55वें स्थापना दिवस पर समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर गौरव गोयल एवं अध्यक्षता भारत विकास आर्युविज्ञान संस्थान के चेयरमेन श्याम शर्मा सहित भाविप की 10 शाखाओं के अध्यक्षों ने कोटा में प्रस्तावित कैंसर अस्पताल की वेबसाइट व लघु फिल्म को लांच किया। इस मौके पर कैंसर आरोग्य सेवक योजना का शुभारंभ हुआ।
जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा कैंसर अस्पताल बनाने की पहल सराहनीय है। आम जनता को समर्पित इस अस्पताल के लिए जिला प्रशासन हरसंभव सहयोग के लिए तत्पर रहेगा।

भारत विकास आयुर्विज्ञान सेवा संस्थान के चेयरमैन श्याम शर्मा ने कहा कि भाविप के कैंसर अस्पताल हाड़ौती अंचल व पडौसी राज्यों के जरूरतमंद गंभीर रोगियों के लिए वरदान साबित होगा। भाविप के समर्पित कार्यकर्ताओं की शक्ति की बदौलत आज कोटा में कैंसर अस्पताल की परिकल्पना साकार हुई। हम सभी को मिलकर हजारों हाथों से कैंसर रोगियों के दर्द को कम करने का दृढ संकल्प लेना है।

भारत विकास आयुर्विज्ञान सेवा संस्थान के सचिव गोविन्द माहेश्वरी ने भारत विकास परिषद द्वारा प्रस्तावित कैंसर हॉस्पिटल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सेवा के लिए सुंदर गीत पर मनमोहक प्रस्तुति दी। राष्ट्रीय मंत्री सीताराम गोयल ने संगठन की सामाजिक क्षेत्र में सहभागिता के बारे में जानकारी दी। महावीर शाखा की भावना काले ने वंदे मातरम गीत प्रस्तुत किया।

समारोह में भाविप कोटा महानगर की शाखाओं द्वारा विभिन्न प्रकल्पों की झलकियां प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर संघ के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रचारक राजेन्द्रजी, महापौर महेश विजय, भारत विकास हाड़ौती विकास के अध्यक्ष कमल सुरेखा, पीके जैन, अशोक वशिष्ठ, ओमप्रकाश विजयवर्गीय सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। संचालन महानगर समन्वयक रवि प्रकाश विजय ने किया। राधेश्याम खण्डेलवाल ने आभार जताया।

आकर्षण का केंद्र रही संदेशप्रद प्रस्तुतियां

भव्य सांस्कृतिक संध्या में भाविप की विभिन्न शाखाओं ने प्रेरक एवं मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। प्रताप शाखा ने कैंसर व नशा मुक्ति पर लघु नाट्य का मंचन कर युवाओं में नशे की लत और उसके सामाजिक दुष्प्रभाव पर सबका ध्यान आकर्षित किया।

महावीर शाखा की कुलश्री ने एकल नृत्य, मारवाड़ी शिवाजी शाखा ने सामूहिक नृत्य, केशव शाखा ने मेरा देश मेरा मुल्क समूह गान, विवेकानन्द शाखा द्वारा यह भारत देश है मेरा (स्वच्छता संदेश), सुभाष शाखा द्वारा सामूहिक नृत्य, प्रताप शाखा द्वारा कैंसर रोग पर प्रभावी नाटक, रानी लक्ष्मीबाई शाखा द्वारा नारी तेरे रूप अनेक पर समूह नृत्य, भगतसिंह शाखा द्वारा संगठन में शक्ति नाटक, माधव शाखा द्वारा समूह नृत्य की मनोहारी प्रस्तुतियां दी गई।

(Visited 573 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

error: Content is protected !!