Tuesday, 23 April, 2024

अमरीकी महिला ने की भारत विकास परिषद अस्पताल को 5 लाख की मदद

न्यूजवेव @ कोटा
अमेरिका में रहने वाली एक भारतीय महिला भारत विकास परिषद चिकित्सालय की सेवाओं, सुविधाओं एवं स्वच्छता से इतनी प्रभावित हुई कि अस्पताल से छुट्टी होने के बाद अस्पताल प्रबंधन को 5 लाख रूपये का चेक भेंट किया।

भाविप सेवा संस्थान के मुख्य संरक्षक श्याम शर्मा ने बताया कि अमेरिका के लॉस एंजिल्स में रहने वाली प्रभा गुप्ता कोटा में माता-पिता से मिलने आई थी। अचानक तबियत बिगडने से परिजन उन्हें भारत विकास चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनीता शर्मा ने उनका ऑपरेशन किया।

इलाज के दौरान प्रभा गुप्ता भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बड़ी संख्या में गरीबों के निशुल्क इलाज को देखकर प्रभावित हुई। वे पिता राजमल जैन एवं अमेरिका से आए ससुर के साथ अस्पताल पहुंची 5 लाख का चेक चिकित्सालय में सुविधाओं के विस्तार के लिए भेंट किया।

मुख्य संरक्षक श्याम शर्मा ने कहा कि संस्थान का उद्देश्य है कि हाड़ौती के मरीजों को बाहर जाकर महंगा उपचार नहीं कराना पड़े। इसके लिए संस्थान में योग्य चिकित्सक एवं सेवाभावी कर्मचारियों की टीम सेवाभाव के कार्य निरन्तर कार्य करती है।

भाविप शिवाजी शाखा ने सौंपा 2.75 लाख का चेक
भारत विकास परिषद की शिवाजी शाखा के अध्यक्ष चन्द्रभान शर्मा, सचिव शिवानंद शर्मा ने भी भाविप आयुर्विज्ञान संस्थान के निर्माण हेतु 2.75 लाख रूपये का चेक सौंपा।

(Visited 290 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

error: Content is protected !!