Saturday, 13 April, 2024

रेजोनेंस में ‘बिग स्कॉलरशिप योजना’ का शुभारम्भ

मेधावी विद्यार्थियों को 90 प्रतिशत तक मिलेगी स्कॉलरशिप

न्यूजवेव@ कोटा

देश के प्रतिभावान स्कूली विद्यार्थियों को कॅरिअर में सपने साकार करने के लिये रेजोनेंस ने विशेष स्कॉलरशिप योजना का शुभारंभ किया है। इसमें कक्षा-4 से 9वीं तक एवं कक्षा-11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने गवर्नमेंट एवं प्राइवेट प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, वे पात्र होंगे।


रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आर.के. वर्मा ने बताया कि 3 फरवरी रविवार को ‘बिग स्कॉलरशिप डे’ से इसकी शुरूआत की गई, जो 17 फरवरी तक जारी रहेगी। यह विशेष स्कॉलरशिप प्रोग्राम पूरी तरह ऑनलाइन रहेगा।

संस्थान की वेबसाइट www.big.resonance.ac.in पर विद्यार्थी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ की मार्कशीट व सर्टिफिकेट अपलोड कर सकते हैं। इसमें प्रत्येक परीक्षा के लिये अलग-अलग अंक निर्धारित किये गए हैं। इसमें चयनित विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र 2019-20 में संस्थान में एडमिशन लेने पर शुल्क में स्कॉलरशिप दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि यह एकमात्र स्कॉलरशिप प्रोग्राम है जिसमें राज्य, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओ से जुडे़ विभिन्न ओलिंपियाड, इवेंट्स, प्रतिष्ठित परीक्षाओ में विद्यार्थी की पिछली उपलब्धियों के आधार पर नये सत्र की ट्यूशन फीस में 90 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी। इससे ग्रामीण क्षेत्रों एवं गरीब परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों को आर्थिक संबल मिलेगा।

(Visited 326 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!