Tuesday, 28 September, 2021

मुख्यमंत्री ने कोटा को दी बड़ी सौगात-पंकज मेहता

एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम ने नये एयरपोर्ट के लिए शंभूपूरा में प्रस्तावित भूमि को उपयुक्त माना था, राज्य सरकार ने 1250 एकड़ भूमि निःशुल्क आवंटित की
न्यूजवेव @ कोटा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंकज मेहता ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा में प्रस्तवित राजस्थान के प्रथम ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिये 1250 एकड़ भूमि आवंटित करने के निर्देश देकर कोटा सहित हाडौती क्षेत्र की जनता को बडी सौगात दी है। राज्य सरकार द्वारा कोटा में निशुल्क भूमि आवंटित करना सबसे बडी उपलब्धि है क्योंकि इससे भूमि अधिग्रहण के लिये होने वाला सारा मुआवजा राज्य सरकार ही देगी।


मेहता ने कहा कि नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल शहर का चहुंमुखी विकास करवा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री एवं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का आभार जताते हुये लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिरला से आग्रह किया वे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से नये एयरपोर्ट की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करवाकर त्वरित गति से निर्माण कार्य प्रारंभ करवाये।
उन्होंने बताया कि गत वर्ष अगस्त माह में राजस्थान का पहला ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट कोटा में बनाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की 6 सदस्यीय टीम ने जिला प्रशासन, यूआईटी व विभागीय अधिकारियों के साथ बूंदी रोड पर शंभूपुरा गांव के पास प्रस्तावित भूमि का अवलोकन एवं तकनीकी निरीक्षण किया था। टीम ने इस भूमि को उपयुक्त माना था। उसकी विस्तृत कार्य योजना के आधार पर कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिरला अब नये एयरपोर्ट निर्माण के लिये उड्डयन मंत्रालय से बजट स्वीकृत करवाने को प्राथमिकता दिलायें। कोटा में नया एयरपोर्ट बनने से हाडौती में प्रत्येक क्षेत्र को इसका दूरगामी लाभ मिलेगा। साथ ही नया उद्योग लगाने के लिये निवेशक भी कोटा में रूचि ले सकते हैं।

(Visited 155 times, 1 visits today)

Check Also

New online platform to promote reuse, repair, recycle e-waste

IIT-Madras is developing a new model to tackle electronic wastes (e-waste) Newswave@ New Delhi Indian …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: