Thursday, 30 May, 2024

गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली हवाई सपना बनी- गुंजल

न्यूजवेव@ कोटा
कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को सांगोद विधानसभा क्षेत्र के कुराड़, खजूरी, चौमा, रेलगांव, भांडाहेड़ा, पोलाई, सिमलिया, गड़ेपान, बम्बोरी, अमरपुरा, निमोदा, मूंडला सहित कई गांवों में सीधा जनसंपर्क किया। ग्रामीणों ने गुंजल का अभूतपूर्व स्वागत किया।
कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल ने कहा कि पिछले चुनाव के बाद ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष बनने पर कोटा-बूंदी की जनता को उम्मीद थी कि नए उद्योग आएंगे। मजदूर और बेरोजगारों के सामने रोजगार के नए अवसर आएंगे। किसानों को गावों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली मिलने की आस थी। लेकिन ये वादेे सिर्फ दिवास्वप्न बनकर रह गये।
शिक्षा नगरी कोटा में पढ़ने वाले बच्चों और युवाओं को उम्मीद थी कि शहर में आईआईटी या एम्स जैसे संस्थान खुलेंगे। हाडौती के लोगों को असाध्य बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली, मुंबई, जयपुर नहीं जाना पड़ेगा। लेकिन कोटा का विश्वस्तरीय यूनिवर्सिटी तक नहीं मिली। कोटा में विकास के चार चांद एक परिवार को चमन करने तक सीमित रह गये।
उन्होंने  कहा कि बिरला ने सिर्फ अपना ही साम्राज्य बढ़ाया। एयरपोर्ट पर उन्होने कहा कि बिरला लोकसभा स्पीकर थे, दम दिखाकर केंद्र सरकार से पैसा दिला देते। उनकी हैसियत का अंदाजा तब लगा जब प्रधानमंत्री ने बजट में देश में 50 एयरपोर्ट की घोषणा की जिसमें कोटा का नाम गायब था। शहर की जनता को यह कहकर गुमराह किया कि एयरपोर्ट नहीं ला सका तो मैं बिरला एयरलाइंस चलवा दूंगा। यदि वह भी नहीं चल सका तो 2019 का चुनाव नहीं लडूंगा। कोटा में ना तो एयरपोर्ट आया न हीं बिरला एयरलाइंस चली। झूठा वादा करके 2019 के बाद अब 2024 का चुनाव भी लड़ रहे हैं। क्षेत्र की जागरूक जनता ने अब बदलाव करने का मन बना लिया है।
गुंजल ने बिरला के भाई के कथित बयान पर कहा कि अब हार की बौखलाहट से तिलमिलाकर मुझे लातमार कर पाताल में घुसाने की बातें सार्वजनिक मंच से कर रहे हैं। राजनीति में भ्रष्टाचार बर्दाश्त हो सकता है पर अहंकार कभी नहीं। जनता बिरला परिवार के अहंकार का इलाज करने का मन बना चुकी है। जनसम्पर्क में देहात जिला अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, अरविंद सिंह, गीता मेघवाल ब्लॉक अध्यक्ष, रुकमणी मीणा, पूर्व देहात अध्यक्ष, परमानंद मीणा पूर्व सरपंच चोमा, बद्री नारायण यादव पूर्व सरपंच, ओम शर्मा पूर्व प्रधान सांगोद सहित कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
गुंजल को ट्रेक्टर में बिठाकर गांव में घुमाया
जनसंपर्क के दौरान सारोला ग्राम पंचायत में गुंजल का ग्रामीणों ने अभूतपूर्व स्वागत किया। उन्हें ट्रैक्टर पर बिठा कर गांव में घुमाया। इसी गांव में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला व मंत्री हीरालाल नागर का नारेबाजी कर विरोध किया था।

(Visited 63 times, 1 visits today)

Check Also

डॉ. हेमलता गांधी ने जन्मदिवस पर देहदान का संकल्प लिया

देहदान-संकल्प : हमारे ऋषिमुनियों से सीखें दान का महत्व, इसी भाव ने देहदान-संकल्प के लिए …

error: Content is protected !!