Friday, 19 April, 2024

हमने 5 साल बिजली-पानी-सड़क का काम पूरा किया- गुंजल

भाजपा प्रत्याशी गुंजल ने भरा नामांकन-पत्र, कार्यकर्ताओं में उत्साह

न्यूजवेव कोटा

कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने शनिवार 17 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद युवा कार्यकताओं के सैलाब को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैने पांच वर्ष के दौरान कॉस्मेटिक सौंदर्यीकरण से दूर हकीकत में क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं पर काम करके दिखाया है।
यह आम जनता का विश्वास ही है कि शहर में नदी पार जनसंपर्क के दौरान 20 में से 18 आवासीय कॉलोनियों के नागरिकों ने कहा कि आप हमारे साथ हैं और हम आपके साथ हैं। आपको क्षेत्र में जनसंपर्क के लिए आने की जरूरत नहीं है, क्षेत्र में काम बोल रहा है।

जनता हर काम देखती है
उन्होंने कहा कि युवाओं के सामने राजनेता तप, तपस्या, सेवा और साधना जैसा आचरण रखें, जिससे कॉलेजों के युवा भी प्रेरणा ले सकें। मैने वरिष्ठ राजनेताओं का हमेशा सम्मान किया है, उनके बारे में व्यक्तिगत कटाक्ष कभी नहीं किए। हम आलोचना से नहीं, काम से जीतने में विश्वास रखते हैं। क्योंकि सिर्फ राजनीतिक दोषारोपण करते रहने से चुनाव में विजय नहीं मिलती है। जनता हर काम को देखती है, जानती है और अच्छे-बुरे को तौलती भी है। हमने जनता के बीच रहकर काम करके दिखाएं। मैने अपने कार्यकाल में 7 अजूबे नहीं बनवाये, जमीन पर जनता से जुडे़ विकास कार्य पूरे करके दिखाए।

गुंजल ने चुटकी ली कि नदी पार क्षेत्र में गली-गली तक विकास कार्य हो जाने से कांग्रेस की धडकन तेज हो गई है। 2019 तक चल रहे शेष सभी विकास कार्य भी पूरे हो जाएंगे। शहर का कॉस्मेटिक सौंदर्य बढ़ाने से अच्छा होता यदि कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्री ने मूलभूत सुविधाओं पर काम किया होता।

आजादी के बाद पहली बार दो पुल तैयार किए
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार चंबल नदी पर दो पुल तैयार करवाकर जनता को सौंप दिए। चंबल दोहरीकरण पुलिया को समय पर पूरा कराया और कोटा बैराज पर समानांतर पुल को मात्र 2 वर्ष में पूरा कर हजारों नागरिकों के लिए यातायात को सुगम बनाया। जनता की हर समस्या को खुली आंखों से देखा और महसूस किया। हर मुद्दे को विधानसभा में उठाकर पूरा करवाया इसीलिए पिछले 5 वर्ष की कड़ी मेहनत से कोटा शहर का नदी पार क्षेत्र आज विकसित दिखाई देता है।

(Visited 150 times, 1 visits today)

Check Also

गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली हवाई सपना बनी- गुंजल

न्यूजवेव@ कोटा कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को सांगोद विधानसभा …

error: Content is protected !!