Thursday, 20 June, 2024

मध्यप्रदेश स्टेट टॉपर्स ने कहा, जेईई कोचिंग के लिए रेजोनेंस सर्वश्रेष्ठ

न्यूजवेव@ कोटा
सीबीएसई एवं स्टेट बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित के बाद प्रत्येक राज्य से मेधावी विद्यार्थियों का जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, नीट-यूजी, सीए, सीएस, क्लेट, सीयूईटी जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोटा आने का सिलसिला बढ गया है। हाल ही में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की मेरिट लिस्ट में शीर्ष रैंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों ने प्रवेश परीक्षाओं की क्लासरूम कोचिंग के लिये रेजोनेंस संस्थान को चुना है।

MP Board Exam Toppers

मध्यप्रदेश बोर्ड की 10वीं परीक्षा में पूरे राज्य में प्रथम रैंक हासिल करने वाली छात्रा नेंसी दूबे, 5वां स्थान प्राप्त करने वाले अमान मोहम्मद, 8वां स्थान प्राप्त करने वाली प्रतीक्षा पटेल एवं कक्षा बारहवीं में 7वां स्थान प्राप्त करने वाले आर्यन मिश्रा ने रेजोनेंस में प्रवेश लेकर जेईई की क्लासरूम कोचिंग प्रारम्भ कर दी है। छात्रा नेंसी ने 10वीं बोर्ड में 99.2 प्रतिशत, अमान ने 98.4 प्रतिशत एवं प्रतीक्षा ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। बारहवीं बोर्ड में आर्यन नें 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।
सभी मेधावी विद्यार्थी रेजोनेंस एवं कोटा का उत्कृष्ट शैक्षणिक वातावरण देख कर अभिभूत है एवं उनके अनुसार बोर्ड में उन्होनें मेहनत से जो उपलब्धि प्राप्त की है उससे जेईई में भी वे अच्छा प्रदर्शन करने के लिये प्रतिबद्ध है। विद्यार्थियों के अनुसार पहले उन्हे स्कूल स्तर से ही प्रतिस्पर्धा मिली लेकिन कोटा में पूरे देश के प्रतिभावान विद्यार्थियों के साथ पढ़ने से उनकी सीखने की क्षमता में कई गुना वृद्धि हुई है। विद्यार्थियों ने बताया कि रेजोनेंस संस्थान में अनुभवी फैकल्टी होने से स्टडी मैटेरियल, टेस्ट पैटर्न एवं डाउट काउंटर्स एवं मेंटर सुविधा का स्तर अन्य संस्थानों से बेहतर है। यहां कक्षाओं में भीड से अलग एक-एक विद्यार्थी की परफॉर्मेंस पर ध्यान दिया जा रहा है।
रेजोनेंस ने सीबीएसई एवं राज्य बोर्ड की परीक्षाओं में मेरिट में स्थान बनाने वाले एवं बेहतर परिणाम देने वाले विद्यार्थियों के लिए विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा की है जिसमें विद्यार्थियों को 10 से 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जा रही है।

(Visited 597 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!