Monday, 22 April, 2024

सीए फाइनल परीक्षा में रेजोनेंस के शादाब ऑल इंडिया टॉपर

रिजल्ट : कोटा को आईआईटी, मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के बाद अब सीए फाइनल में भी ऑल इंडिया टॉपर देने का गौरव मिला

न्यूजवेव @कोटा

AIR-1 Shadab Husain

सीए फाइनल परीक्षा में रेजोनेंस एड्यूवेन्चर्स लि. के कॉमर्स एवं लॉ विभाग के क्लासरूम स्टूडेंट शादाब हुसैन ने ऑल इंडिया मेरिट सूची में रैंक-1 पर सफलता अर्जित करने का कीर्तिमान रच दिया। आईसीएआई द्वारा 23 जनवरी को घोषित रिजल्ट में उसे 800 में से सर्वाधिक 597 अंक मिले। उसने 74.63 प्रतिशत अंकों से सफलता अर्जित की। रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आरके वर्मा ने शादाब को बधाई देते हुए कहा कि इस रिजल्ट से शिक्षा नगरी को कॉमर्स संकाय में नई उंचाइयां मिली है। गौरतलब है कि नवंबर,2018 में देश के 364 परीक्षा केंद्रों से 1,09,016 विद्यार्थियों ने ओल्ड सिलेबस से सीए फाइनल परीक्षा दी थी।

न्यू स्कीम में जोधपुर के सिद्धांत टॉपर
सीए कोटा ब्रांच के चेयरमैन सीए कुमार विकास जैन ने बताया कि इसी तरह, सीए फाइनल न्यू स्कीम रिजल्ट में जोधपुर के सिद्धांत भंडारी 800 में से 555 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया टॉपर रहे। दोनों स्कीम में राजस्थान ने ऑल इंडिया टॉपर देने का रिकॉर्ड बनाया है। एआईआर-2 पर रोहित सोनी, रायपुर ने 544 एवं एआईआर-3 पर पुलकित अरोडा, अहमदाबाद व जय बोहरा, कोलकाता ने 541 अंकों से सफलता हासिल की। न्यू स्कीम में देश के 243 परीक्षा केंद्रों से 15,503 विद्यार्थियों ने फाइनल परीक्षा दी थी।

अब कॉमर्स में भी ऑल इंडिया सरताज-कोटा


खास बात यह कि जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, नीट व एम्स प्रवेश परीक्षाओं में ऑल इंडिया टॉपर देने वाले कोटा शहर से पहली बार सीए फाइनल में स्थानीय छात्र शादाब हुसैन ने एआईआर-1 हासिल कर नया इतिहास रच दिया। एआईआर-2 पर कोदम, गुजरात के शाहिद हुसैन शौकत मेमन को 584 अंक (73 प्रतिशत ) एवं एआईआर-3 पर पुरूलिया (पश्चिम बंगाल) के रिषभ शर्मा ने 575 अंक (71.88 प्रतिशत) से सफलता मिली।

नवंबर, 2018 में हुई सीए फाइनल परीक्षा में रेजोनेंस संस्थान से ऑल इंडिया टॉपर सहित 20 विद्यार्थी सफल रहे। संस्थान के 4 विद्यार्थी शादाब हुसैन, मंजू नामदेव, विधि जैन व चारू अग्रवाल दोनों ग्रुप में सफल हुए। प्रथम ग्रुप मं 11 एवं सेकंड ग्रुप में 5 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की।

सीए फाउंडेशन में गर्वित जैन टॉपर
सीए फाउंडेशन नवंबर,2018 के रिजल्ट में देवास के गर्वित जैन ऑल इंडिया टॉपर रहे। एआईआर-2 पर क्षितिज मित्तल व एआईआर-3 पर भिलाई के हार्दिक गांधी, जलगांव के सौमया गिरिराज जाजू व सेलम के मृत्युंजय रविचंद्रन ने सफलता दर्ज की।
सीए फाउंडेशन में रेजोनेंस कॉमर्स डिवीजन के 57 विद्यार्थियों का चयन हुआ। संस्थान के छात्र सुरेन्द्र कुमार गोयल को 298 अंक, सुयश जैन को 291 अंक एवं यश अग्रवाल को 290 अंक मिले हैं। सीए-सीपीटी में संस्थान के ज्योति यादव, धवल कोठारी, ईशा, अरूण त्रिपाठी व मानसी केजरीवाल चयनित हुए।

(Visited 422 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!