Tuesday, 25 June, 2024

एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित

न्यूजवेव@कोटा

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी को बुधवार को मानव रचना विश्वविद्यालय द्वारा मानद उपाधि (PhD) से सम्मानित किया गया। शिक्षा और कॅरियर निर्माण के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए यह मानद उपाधि (डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी) मानव रचना शिक्षण संस्थान द्वारा फरीदाबाद कैम्पस में आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य संरक्षिका सत्या भल्ला, संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ.अमित भल्ला ने नवीन माहेश्वरी को प्रदान की। कार्यक्रम में काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (सीएसआईआर) के पूर्व महानिदेशक डॉ.रघुनाथ अनंत माशेलकर, दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डॉ.योगेश सिंह मुख्य अतिथि रहे।

Dr. Naveen Maheshwari

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि नवीन माहेश्वरी ने कहा कि यह गर्व की बात है कि एलन द्वारा देश में शिक्षा के क्षेत्र में अतुल्य योगदान पर यूनिवर्सिटी द्वारा यह सम्मान दिया गया। यह सम्मान एक व्यक्ति का नहीं वरन पूरे एलन परिवार का है। मैं इसे सभी एलन विद्यार्थियों को समर्पित करता हूं, जिनके विश्वास के बल पर हम इस मुकाम पर खडे़ हैं। भल्ला परिवार की मातुश्री के हाथों यह उपाधि ग्रहण करना गौरवमयी पल हैं। मानव रचना विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा में नाम को सार्थक करते हुए मानव की रचना कर रहे हैं।
दीक्षांत समारोह में मारूति सुजुकी इंडिया लि. के कार्यकारी सलाहकार सकलेन यासीन सिद्धिकी, एक्सिस बैंक की एचआर प्रमुख राजकमल वेंपति, नेशनल राइफल शूटर व ओलंपियन गगन नारंग, टीवी-9 नेटवर्क के एमडी एंड सीईओ बरूण दास, कार्पोरेट शेफ इंडियन एक्सेंट मनीष महरोत्रा, शिवालिक प्रिंट्स लिमिटेड के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल अतिथि रहे।

(Visited 193 times, 1 visits today)

Check Also

कारगिल युद्ध में वीर शहीदों के शौर्य पर एलन द्वारा परिजनों का सम्मान

 शौर्य वंदन : कारगिल विजय के 25वें वर्ष पर एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट द्वारा देश में …

error: Content is protected !!