Thursday, 25 April, 2024

एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने जन्मदिन पर कोविड कोष में 21 लाख रु की मदद की

न्यूजवेव @ कोटा
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 18 से 45 वर्ष के युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए स्थापित कोष में 21 लाख रुपए का सहयोग किया है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि राज्य सरकार द्वारा करवाए जा रहे वैक्सीनेशन के इस कार्यक्रम में सभी आहूति दें, कम से कम एक युवा के वैक्सीनेशन का खर्च 700 रुपए उठाने का संकल्प लेते हुए मुख्यमंत्री द्वारा स्थापित कोष में राशि भेंट करें।
माहेश्वरी ने अपने जन्मदिन पर अपील की कि इस बीमारी में बुखार, खांसी, जुकाम को इग्नोर नहीं करना है, तुरंत चिकित्सक से सलाह लेते हुए जल्दी संभलना है। उन्होंने कुछ प्रारंभिक लक्षण भी लिखे और लोगों को अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने के लिए कहा।
मानव सेवा में अग्रणी
नवीन माहेश्वरी ने कहा कि मानवता की सेवा के लिए एलन पहले भी तत्पर रहा है और आगे भी रहेगा। वर्तमान में जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के सहयोग से कोटा यूनिवर्सिटी में कोविड केयर सेंटर संचालित किया जा रहा है। यहां मरीजों और चिकित्सकों को हर संभव सहायता देने का प्रयास किया जा रहा है।
पहली लेयर में 93 लाख की मदद की थी
वर्ष 2020 में लॉकडाउन के दौरान एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने 93 लाख रुपए की मदद भी दी। इसमें पीएम केयर्स फंड में 51 लाख रुपए, राजस्थान मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में 25 लाख रुपए दिए। इसके अलावा दिहाड़ी मजदूरों को राशन के पैकेट वितरण, झालावाड़ में लॉकडाउन में लोगों की मदद व अन्य मदों में करीब 17 लाख रुपए दिए गए। कोटा से 50 हजार से अधिक एलन व अन्य कोचिंग संस्थानों के स्टूडेंट्स की सकुशल घर वापसी करवाई गई, जिसमें राज्य सरकारों से लेकर केन्द्र सरकार तक ने सहयोग किया। देश के 25 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों को बस व ट्रेन के माध्यम से यहां से स्टूडेंट्स को सकुशल, सुरक्षित घर भेजा गया। लॉकडाउन के दौरान स्टूडेंट्स को 3.65 लाख फूड पैकेट्स उपलब्ध करवाए गए। घर बैठे भोजन के साथ ही चिकित्सा सुविधाएं भी दिलवाई गई।

(Visited 413 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

error: Content is protected !!