Tuesday, 23 July, 2024

सुकेत गैंगरेप मामले की गूंज विधानसभा में उठी

विधायक संदीप शर्मा ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की, प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं 26 प्रतिशत बढ़ी
न्यूजवेव@ कोटा

कोटा जिले के सुकेत कस्बे में एक नाबालिक बालिका के साथ हुये गैंगरेप मामले में शुक्रवार को विधानसभा में बहुत हंगामा हुआ। भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने शून्यकाल में कहा कि एक 15 साल की बच्ची को 9 दिन तक बंधक बनाकर 20 जनो ने दैहिक शोषण कर राज्य में महिलाओं की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खडा कर दिया है।
इस जघन्य मामले में जिला पुलिस प्रशासन ने अपराधियों के खिलाफ समय पर सख्त कार्रवाई नही की, पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज करने में भी देरी की। इस मुद्दे पर विपक्ष के अन्य विधायक भी संदीप शर्मा के साथ वेल में आ गये और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिससे विधानसभा की कार्यवाही बाधित रही।
विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि पुलिस आज तक सभी संदिग्ध आरोपियों की गिरफ्तारी नही कर पाई है। पुलिस लापरवाही से एक नाबालिग बालिका के साथ जघन्य घटना के अपराधी बेखौफ होकर फरार हो गये। राज्य सरकार ने दोषी एसआई के निलम्बन और एसएचओ को लाइन हाजिर कर सतही कारवाई की है। जबकि मामले की गंभीरता को देखते हुए दोषी पुलिसकर्मियो के खिलाफ भी आपराधिक प्रकरण दर्ज किये जाये। उन्होने राज्य सरकार से पीडिता को मुआवजा देने और इस घटना की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की। क्योंकि प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं 26 प्रतिशत बढ़ी है।
कोटा दक्षिण के पार्को में ओपन जिम व योग सेंटर खोलें
विधायक संदीप शर्मा ने विधानभा में याचिका के उपस्थापन के जरिये कोटा दक्षिण के ए श्रेणी पार्को में ओपन जिम और योग केन्द्र खोलने की आवाज उठाई। उन्होने कहा कि पूर्व में भाजपा सरकार के समय बने ओपन जिम देखरेख के अभाव में खस्ताहाल हो गए हैं। नागरिकों की मांग पर सार्वजनिक पार्को में ओपन जिम और योग केन्द्र का निर्माण कराया जायेे।

संदीप शर्मा ने मांग की कि कोटा दक्षिण की हरितिमा पट्टी में पशुपालकों द्वारा यूआईटी की भूमि पर जबरन अतिक्रमणों को जल्द हटाकर ग्रीन बेल्ट की चारदीवारी कर फिर से सुरक्षित बनाया जाये।

(Visited 367 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!