Tuesday, 1 December, 2020

आग की तरह जीत का जज्बा पैदा करो – अमित शाह

कोटा में ‘भाजपा सोशल मिडिया वालिन्टियर्स मीट’ में उमड़ा युवा शक्ति का सैलाब, बडी संख्या में कोचिंग विद्वार्थी भी पहुंचे

न्यूजवेव कोटा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश के करोड़ों युवाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘न्यू इंडिया-2022’ मिशन शुरू किया है। देश में सुराज का माहौल 20 से 40 वर्ष के शिक्षित युवाओं के लिए तैयार किया जा रहा है। युवाओं में तेज तर्रार दिमाग है, वे देश को हर क्षेत्र में बहुत आगे ले जाने में सक्षम हैं। वे अपने भीतर आग की तरह जीतने का जज्बा बनाए रखें।

शनिवार को कोटा में कॉमर्स कॉलेज परिसर में आयोजित ‘भाजपा सोशल मिडिया वालिन्टियर्स मीट’ में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहली बार ‘स्किल इंडिया’ जैसा कैम्पेन शुरू कर एक करोड़ से अधिक युवाओं को कौशल विकास से जोड़ा। युवा शक्ति को आईक्यू के बल पर आगे बढ़ाने के लिए स्टार्टअप स्कीम शुरू की, जिससे लाखों युवा नए स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं।

खचाखच भरे अटल सभागार में उन्होंने कहा कि कोटा शहर में देश और दुनिया से कॅरिअर की पढाई करने के लिए विद्यार्थी आते हैं। युवाओं का यह सैलाब प्रधानमंत्री मोदी के न्यू इंडिया के सपने को सच कर सकता है। क्योंकि अगले 20 से 30 वर्षाें तक ऐसे युवाओं की देश को जरूरत है। यहां से आईआईटीयन, डॉक्टर, आईएएस, आईपीएस बनकर निकलते हैं, जो देश को एक कदम आगे बढाने में मदद करते हैं।

शाह ने कहा कि सभी राज्यों में भाजपा तीन कारणों से जीती। पहला, ग्रामीण भारत और किसान के लिए विकास कार्य, दूसरा, दलित व आदिवासियों के बल पर सभी सीटें जीती और तीसरा, युवा शक्ति ने साइबर योद्धा बनकर जीत दिलाई। अगले चुनाव में राज्य में वसुंधरा राजे और केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार फिर से विजयी होगी।

जिसमें फैलने की क्षमता हो, वो जीतता है


भाजपा अध्यक्ष के रूप में विभिन्न राज्यों के अनुभव सुनाते हुए उन्होंने भाजपा के साइबर योद्धाओं से कहा कि हवा से दीपक टिमटिमाता है, लेकिन अग्नि उसे जलाए रखती है। चौराहे पर आग लग जाए तो उसे रोकना मुश्किल हो जाता है, इसी तरह जिसमें आग की तरह फैलनेे की क्षमता हो, वो ही जीतते हैं।
20 हजार से अधिक सभी साइबर योद्धा 18002090920 पर मिस्ड कॉल करके ‘नमो एप’ अपलोड कर लें और चेतक की तरह सोशल मीडिया पर देश के नवनिर्माण में जुट जाएं। आप 24 घंटे सभी सोशल मिडिया पर एक्टिव रहते हैं, इससे हम सरकार की योजनाओं को, अच्छे विकास कार्यों को लोगों तक तेजी से पहुंचा सकते हैं।

विपक्षी महागठबंधन ढकोसला है
उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी सरकार के विकास कार्यों से अधिकांश राज्यों में भाजपा की सरकारें बन रही हैं, उससे विपक्षी दलों की नींद उड़ गई। अलग-अलग राज्यों के नेता मिलकर केवल सत्ता पाने के लिए महागठबंधन बना रहे हैं, जो महज ढकोसला है। क्या एक-एक साल के 21 बच्चे खडे़ हो जाएं तो 18 वर्ष की सत्ता से शादी कर सकते हैं। आज सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के फोलोअर्स विदेशों में हैं जबकि नरेंद्र मोदी से देश का हर युवा सीधा जुडा हुआ है।

गरीब माताओं के आंसू पोछे मोदी ने
उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं, मैं समाज का प्रधान सेवक हूं। गरीबी के चलते करोडों माताओं को चूल्हे के धुंए से नेत्रज्योति चली जाती थी, मोदी सरकार ने 5.50 करो़ड़ माताओं को रसोई गैस कनेक्शन से जोड़ा। उन्होंने पीएम होकर भी खुद झाडू उठाकर देश में स्वच्छता अभियान चलाया। गांवों में शौचालय बनाकर 40 करोड़ आबादी को स्वच्छता से जोड़ा। शहरों के लिए स्मार्टसिटी योजना शुरू की। देश के सभी गांवों तक बिजली पहंुचाने का काम तेजी से चल रहा है।

जीत का मैनेजमेंट सीखें साइबर योद्धा 
उन्होंने सोशल मीडिया से जुडे कार्यकताओं को आगामी चुुनाव में जीत का मंत्र देते हुए कहा कि वे डाटा एवं रिसर्च में अपडेट रहें। दूसरा, मंडल स्तर पर डाटा एनालिसिस हो और तीसरा, संवाद उपर से नीचे और नीचे से उपर निरंतर जारी रहे।

सम्मेलन में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, संगठन मंत्री चंद्रशेखर, केबिनेट मंत्री श्रीचंद कृपलानी, प्रभूलाल सैनी,बाबूलाल वर्मा, संसदीय सचिव नरेंद्र नागर, सांसद ओम बिरला ,दुुष्यंत सिंह एवं सुभाष महेरिया, हाडौती के सभी विधायक सहित कई जनप्रतिनिधी मौजूद रहे। सभागार के बाहर नमो टी स्टाल पर कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा रही।
इससे पहले दोपहर 3 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जवाहर नगर एलन कैम्पस में हुए शक्ति केंद्र सम्मेलन में हाडौती के चारों जिलों के कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर जीत दिलाने की रणनीति समझाई। सभा में चारों ओर मोदी-मोदी के नारे गूंजते रहे।

(Visited 44 times, 1 visits today)

Check Also

80वां अ.भा. पीठासीन अधिकारी सम्मेलन 25 नवम्बर को केवड़िया (गुजरात) में

– राष्ट्रपति करेंगे सम्मेलन का उद्घाटन – ‘सशक्त लोकतंत्र हेतु विधायिका, कार्यपालिका एवं न्यायपालिका का …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: