Monday, 22 April, 2024

कोटा में हैंगिंग ब्रिज को भाजपा सरकार ने चालू किया- मोदी

जनसंवाद कार्यक्रम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मोदी एप’ के जरिए कोटा बूथ कार्यकर्ताओं से किया सीधा संवाद

न्यूजवेव @ कोटा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ‘नमो एप’ के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेेंस के जरिए कॅरिअर पॉइंट ऑडिटोरियम में कोटा शहर के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया।उन्होंने कहा कि कोटा में वर्षो से बंद पडे़ हैंगिग ब्रिज का कार्य हमने शुरु किया और उसे पूरा किया, जिसका लाभ जनता को मिलने लगा है। इस दौरान उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए।

मोदी ने देश के किसान, उद्योग, खेल, चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार सहित कई क्षेत्रों में चल रही महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिन में कुछ देर मोदी एप देखना चाहिए, इसमें देश-दुनिया की जानकारी के साथ केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र भी है। आज इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना से देश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

उन्होंने डिजिटल इंडिया, भारत माता प्रोजेक्ट सहित देश की सुरक्षा पर कार्यकर्ताओं से बात की। जनसंवाद कार्यक्रम में कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, सांगोद विधायक हीरालाल नागर, लाडपुरा विधायक भवानीसिंह राजावत, शहर भाजपा जिलाघ्यक्ष हेंमत विजयवर्गीय, देहात भाजपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह ,भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश महामंत्री विकास शर्मा, जिला महामंत्री जगदीश जिंदल, भाजपा नेता राकेश जैन, भाजपा युवा मोर्चा के विशाल शर्मा, भाजपा आई टी.सेल का संभाग प्रभारी मंयक सेठी सहित बडी संख्या में लोग मौजूद थे। जनसंवाद कार्यक्रम में मोदी ने कोटा का नाम लिया तो कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारों से सभागार को गूंजायमान कर दिया।

जीएसटी से 1 लाख करोड़ का कलेक्शन
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में जीएसटी के माध्यम से 1 लाख करोड रुपए टेक्स के रुप में जमा हुए हैं। हमाने ईमानदारों को सम्मानित करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि हमने छोटे उद्योगों के लिए 1 करोड रुपए तक का ऋण 59 मिनट में देने की शुरूआत की है।

कोटा से इन्होंने पूछे सवाल

भाजपा बूथ अध्यक्ष धर्मेंद्र हाडा ने पूछा कि आपने एमएसएमई सेक्टर को कल ही बहुत सी सुविधाएं दी हैं क्या इससे पहले इस सेक्टर के बारे में सोचा नहीं जाता था?

मोेदी ने कहा कि भारत के मध्यमवर्गीय समाज व उद्योग के लिए एतिहासिक कार्य हुआ। हम एमएसएमई सेक्टर का सम्मान करते हैं। यह सेक्टर विकास गाथा की रीढ है। कृषि के बाद छोटे उद्योग ने महत्वपूर्ण कार्य किया है। छोटे उद्योगों को लोन 59 मिनट में दे रहे हैं वहीं बडी कम्पनियों को एक मंच पर लाया गया है। ताकि केश फ्लो में कोई समस्या नहीं आए। एमएसएमई सेक्टर को कई तरह से छूट दी गई।

महिलाओं के सानिध्य वाले उद्योगों से 3 प्रतिशत खरीद की जा रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि छोटे उद्योग कहने को छोटे हैं लेकिन इनकी ताकत बहुत बढी है। कृषी के बाद सबसे अधिक रोजगार छोटे उद्योग के माध्यम से मिल रहे हैं। छोटे उद्योगों की वजह से ही देश के लाखों लोग गरीबी रेखा से बाहर आ सके हैं।

भाजपा महिला मोर्चा की मण्डल अध्यक्ष ज्योति श्रीवास्तव ने पीएम से पूछा कि राजनीति के अलावा क्या करना चाहिए जिससे व्यक्तित्व विकास हो सके ?

मोदी ने कहा कि राजनैतिक कार्य के साथ सामाजिक कार्य को ले सकते है। कार्यकर्ता को सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय भागीदारी निभाते हुए गरीब बच्चों को पढाना चाहिए। स्वास्थ्य सहित अन्य क्षेत्रों में सामाजिक सेवाएं करनी चाहिए। आजकल देश में नकारात्मकता का महौल बढ रहा है। हमने मन की बात में सकारात्मक पहलुओं के माध्यम से जनता को सकारात्मक सोच की ओर बढाने का प्रयास किया है।

(Visited 207 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में रेलवे तत्काल टिकट की दलाली करते दो आरक्षण बाबू गिरफ्तार

मुंबई भेजते थे टिकटो को, RPF की बड़ी कार्रवाई न्यूजवेव @ कोटा आरपीएफ खुफिया अपराध …

error: Content is protected !!