Sunday, 16 June, 2024

लोकसभा अध्यक्ष ने कोटा में किया यूथ हॉस्टल का लोकार्पण

अगले 5 वर्ष में विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने की योजना
न्यूजवेव @ कोटा
लोकसभा स्पीकर एवं कोटा-बूंदी से सांसद ओम बिरला ने बुधवार को कोटा में युवा खिलाडियों के लिये नवनिर्मित यूथ हॉस्टल का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि 20 वर्ष पहले पूर्व सांसद इज्यराज सिंह ने 1 करोड़ की लागत से इसके निर्माण का प्रयास किया था। आज 2.70 करोड की लागत से इसके प्रथम चरण का निर्माण पूरा हुआ है। पहले चरण के लिये कुल 7.50 करोड़ रू स्वीकृत हुये हैं। इसका दूसरा चरण जल्द ही प्रारंभ होगा। जिसके लिये 10 करोड़ रू का बजट और मिलेगा।
बिरला ने कहा कि हमारे मध्यमवर्गीय खिलाडियों को यहां ठहरने के लिये होटल में रूकना पडता था। युवा एथलीट के मन में टीस थी कि अन्य शहरों की तरह कोटा में भी यूथ हॉस्टल का निर्माण हो। उनका यह सपना पूरा करते हुये मुझे बहुत खुशी है। शहर में प्रत्येक युवा को स्वस्थ बने रहने के लिये सुबह 5-6 बजे खेल मैदान में आकर तन-मन से खेलना चाहिये।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि कोटा-बूंदी क्षेत्र के हर युवा का एक ही छत के नीचे सभी तरह के स्पोर्ट्स की आधुनिक सुविधायें मिलें। इसके लिये यहां अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने की योजना है। जिससे कोटा में विश्वस्तरीय खेल सुविधाओं व संसाधनों, सिंथेटिक ट्रेक एवं प्रशिक्षण आदि का विस्तार होगा। इस अवसर पर लाडपुरा से भाजपा विधायक श्रीमती कल्पना देवी ने खिलाडियों का सपना पूरा करने के लिये सांसद का आभार जताया। समारोह में एथेलीट कोच अजीत घोष, बडी संख्या में युवा खिलाडी, एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

(Visited 163 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!