Saturday, 20 April, 2024

इस वर्ष MTech, BTech, MCA, MBA व डिप्लोमा पेपर मात्र डेढ़ घंटे में

राज्य तकनीकी शिक्षा विभाग ने अंतिम वर्ष की परीक्षायें ऑनलाइन या ऑफलाइन कराने का विकल्प दिया, शेष सेमेस्टर में बिना परीक्षा दिये प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स
न्यूजवेव @ कोटा


प्रदेश के तकनीकी शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर निर्देश दिये कि वर्ष 2020-21 के लिये आरटीयू कोटा एवं बीटीयू, बीकानेर से जुडे़ कॉलेजों में बीटेक, एमटेक, एमबीए, एमसीए कोर्स की अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षायें ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाये। साथ ही, पेपर की अवधि 3 घंटे से घटाकर डेढ़ घंटे कर दी जाये। उसी अनुपात में प्रश्नों को अनुपातिक रूप् से संशोधित कर दिया जाये। इंजीनियरिंग व मेैनेजमेंट कॉलेजों में ऑफलाइन परीक्षायें जुलाई के अंतिम सप्ताह में या अगस्त के प्रथम सप्ताह में आयोजित कर 30 सितंबर 2021 तक रिजल्ट जारी कर दें।
पॉलिटेक्नीक कॉलेजों में भी समान नियम
तकनीकी शिक्षा के शासन सचिव एन.एल.मीणा ने आदेश में कहा कि प्रदेश के पॉलिटेक्नीक कॉलेजों में तृतीयवर्ष की परीक्षा जुलाई अंतिम सप्ताह या अगस्त प्रथम सप्ताह में आयोजित कर 30 सितंबर तक रिजल्ट घोषित कर दें। प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को परफॉर्मेंस आधारित फार्मूला से क्रमोन्नत कर दिया जाये। ये निर्देश नियमित, प्राइवेट तथा पूर्व छात्र वर्ग पर लागू होंगे।
कॉलेज प्रशासन यह भी सुनिश्वित करे कि कोई छात्र उपरोक्त प्रक्रिया से जारी रिजल्ट से सहमत नहीं हो तो परिस्थिति अनुकूल होने पर उसे विशेष परीक्षा देने की अनुमति दी जाये।

(Visited 229 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!