Friday, 29 March, 2024

कोटा में बढ़ती चोरी की वारदातें, अंकुश लगाने की मांग

-कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धारीवाल को सौंपा ज्ञापन, शहर के कई थानों में थाना प्रभारियों के रिक्त पद भरे जाये

न्यूजवेव @ कोटा

कांग्रेस शहर जिला महामंत्री संजय यादव एवं वार्ड नंबर-75 के पार्षद नवीन यादव की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को ज्ञापन सौंपकर शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग की है। उन्होंने शहर के विभिन्न पुलिस थानों में सीआई रेंक के रिक्त पदों को भरने की भी मांग की है।
उन्होंने बताया कि कोटा में इन दिनों चोरी की वारदातें बहुत अधिक बढ़ गई हैं। वहीं चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने जाने वाले फरियादी की पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है। कोरोना महामारी काल में आम व्यक्ति पहले से  परेशान है। ऐसे में जब थाने मे सुनवाई नहीं होती तो वो मानसिक परेशान हो जाता है। इन दिनों पूरे कोटा में अवैध शराब माफिया पनप रहे हैं । कुछ दिन पूर्व ही दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में महिलाओं से शराब माफिया ने महिलाओं से घर में घुसकर मारपीट की और उनके साथ बदतमीजी की। जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के नान्ता में भी अवैध शराब को लेकर चाकूबाजी की घटनाएं दर्ज हो चुकी हैं। पुलिस द्वारा अपराधियों पर कार्यवाही नहीं किये जाने से अपराधियों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं। वहीं आमजन में भय का माहौल रहता हैए यदि कोई व्यक्ति इनके खिलाफ बोलने की कोशिश करता है तो ये पुलिस का भय नहीं होने से ये अपराधी लोगों के साथ मारपीट व जानलेवा हमला करने से भी नहीं डरते।
शहर महामंत्री संजय यादव ने बताया कि महावीर नगर थाने में 23 जून व 28 जून को वाहन चोरी हुए। इसी महावीर नगर थाने से महज 200 मीटर दूरी पर 4 जुलाई को एक कपड़े की दुकान में चोरी हुईए जहां से चोर लाखों का माल ले गए। इसी थाना इलाके के ओपेरा रोड़ परअसामाजिक तत्वों द्वारा कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये गए। वहीं 5 जुलाई को महावीर नगर थाना क्षेत्र में ही घर के बाहर खड़ी एक्टिवा स्कूटी चोरी हो गई।
वहीं जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक माह के अंदर कई वाहन चोरी की वारदातें हुई एवं असामाजिक तत्वों द्वारा घरों के बाहर खड़े वाहनों के शीशे तोड़ने की घटना को अंजाम दिया जा चुका है। इसी तरह बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में 8 मई को वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज हुई, वहीं 29 जून को रेलवे कॉलोनी व उद्योगनगर कॉलोनी में चोरी की वारदातें हुई हैं।

(Visited 207 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: