Sunday, 24 January, 2021

औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं पर कलक्टर ने दिए निर्देश

न्यूजवेव @ कोटा
जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में बुधवार को टैगोर सभागार में आयोजित हुई।
उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना एवं विस्तार, स्लेरी के बेहतर उपयोग, रामगंजमंडी में नये डम्पिंग यार्ड एवं इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में रेल्वे एवं रीको भूमि विवाद पर संबंधित अधिकारियों से विचार से चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिये कि औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों द्वारा सुझाये गये बिन्दुओं को अधिकारी गंभीरता से लें तथा किये गये कार्यों प्रस्तावित कार्यों को भलीभांति समझ लें और आगामी बैठक में पूरी तैयारी के साथ उपस्थित होवें।
जिला कलक्टर ने औद्योगिक क्षेत्र में पीने के पानी की व्यवस्था पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से विस्तार से जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि पेयजल एवं सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। आवश्यक है पेयजल तंत्र को मजबूत करने एवं मन से काम करने की। उन्होंने पेयजल की शिकायत मिलने पर मौके पर ही दूरभाष पर अधीक्षण अभियंता से बात कर पेयजल समस्या के निराकरण के निर्देश दिये।
नगर विकास न्यास से जुडे मामलों पर जिला कलक्टर ने डीसीएम रोड पर आरओबी के पास फेसिंग कर हरितिमा पट्टी विकसित करने, आसपास खाली भाग में असामाजिक तत्वों के जमा होने पर आवश्यक कार्यवाही, रोड नं. 6 पर डिवाईडर बनाने के प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों से निकलने वाले कचरे के निस्तारण करने, होस्टल एवं मैस से निकलने वाले कचरे के निस्तारण के भी निर्देश दिये।
उद्यमियों द्वारा उठाये गये मुद्दों केईडीएल के माध्यम से स्मार्ट मीटर लगाने के बाद भी घरों एवं उद्योगों की रीडिंग मीटर रीडर द्वारा लेने के लिए पहुंचने एवं परेशान करने, बिल अधिक आने, बार-बार विद्युत सप्लाई बंद हो जाने से नुकसान होने एवं शिकायतों का निस्तारण त्वरित रूप से नहीं किये जाने को जिला कलक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देश दिये कि आगामी साप्ताहिक बैठक में पूरी तैयारी के साथ आये तथा प्राप्त प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करें।
बैठक में निर्णय लिया गया कि औद्योगिक क्षेत्र रोड नम्बर 5 व 7 पर स्थित बरसाती नाले पर मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत बिट्स निर्माण के प्रस्ताव तैयार किये जाये।
बैठक में अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन श्रीमती सुनीता डागा, सर्किल ऑफिसर पुलिस नरसी मीणा, उद्यमी एल.सी. बाहेती, अमित बंसल, अंकुर गुप्ता, विपिन सूद, राजेन्द्र अग्रवाल, नवीन मोहश्वरी, मुकेश त्यागी, पीसी जैन सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
(Visited 68 times, 1 visits today)

Check Also

बर्ड फ्लू रोकथाम के लिए अलर्ट रहें – जिला कलक्टर

न्यूजवेव @ कोटा जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड ने मंगलवार को समीक्षा बैठक में कहा कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: