Saturday, 6 June, 2020

इस शहादत को कभी भूला न पाएंगे…

भावपूर्ण श्रद्धांजलि : पुलवामा के शहीदों को शहरवासियों ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि, हर चौराहे पर मौन, मातम व मन में आक्रोश दिखा

न्यूजवेव कोटा

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करते हुये शहरवासियों में देशभक्ति का जज्बा दिखाई दिया। शुक्रवार को शहीद स्मारक पर दो मिनट का मौन रखकर पुष्पचक्र अर्पित कियेे। संभागीय आयुक्त एलएन सोनी, पुलिस महानिरीक्षक कोटा रेंज विपिन पांडेय, जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक शहर दीपक भार्गव, एसपी ग्रामीण राजन दुष्यंत ने पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

इससे पूर्व पुलिस जवानों द्वारा शहीदों की याद में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अतिरिक्त कलक्टर शहर पंकज ओझा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय उमेश ओझा सहित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने भी पुष्प अर्पित किये। शहीद स्मारक पर सांसद ओम बिरला, संदीप शर्मा, विधायक मदन दिलावर, पूर्व विधायक भवानीसिंह राजावत सहित विभिन्न संगठनों व संस्थाओं के सदस्यों व गणमान्य नागरिकों ने शहीदों की याद में मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी।

175 विमंदितों ने नम आंखों से किया नमन

माला रोड स्थित मदर टेरेसा निर्मल होम में उस समय दृश्य कारूणिक हो उठा, जब पुलवामा में शहीद हुये सपूतों की याद में शुक्रवार को 175 असहाय एवं विमंदित महिला-पुरूषों की आंखों से आंसू छलक पडे़। वे शहीदों की याद में कुछ बोल नहीं सकते थे लेकिन मोमबत्तियां जलाकर उन्होंने सीआरपीएफ के शहीद जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। समाजसेवी पीके आहूजा ने कहा कि इस घटना से हर भारतीय का दिल टूटा है। सांगोद तहसील के शहीद हेमराज के परिजनों के साथ हर नागरिक खड़ा है। आतंकियों ने इंसानियत का कत्ल किया है, उनको कभी माफ नहीं किया जाये।
पूर्व सांसद शहीद के घर पहुंचे

पूर्व सांसद इज्यराज सिंह ने सांगोद के विनोदकला गांव में शहीद हेमराज के घर पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने हेमराज के बुजुर्ग पिता, भाई व परिजनों बात की और कहा कि हमारा देश एक परिवार की तरह ह, शहीद हेमराज इस परिवार का हिस्सा है। उनके निधन से समूचा देश आक्रोशित व दुखी है। प्रधानमंत्री इस कृत्य को लेकर बहुत गंभीर हैं, जल्द ही इसका बदला लिया जावेगा।

कलक्ट्रेट में 2 मिनट का मौन


कलक्ट्रेट परिसर के सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को नमन किया। चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के साथ पुलिस अधिकारियों व कोचिंग विद्यार्थियों ने भी कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की।

शहीदों के बच्चों को कोटा में देंगे मुफ्त शिक्षा व हॉस्टल


हमें कुछ और नहीं, सिर्फ बदला चाहिए‘ सरकार से इस पुकार के साथ कैंडल मार्च निकालते हुये मोशन एजुकेशन के द्रौणा कैंपस में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। कोटा हॉस्टल एसोसिएशन व कोटा रोटरी क्लब के सदस्यों ने भी भावाजंलि दी। मोशन एजुकेशन के निदेशक नितिन विजय ने कहा कि हम शहीद परिवारों के लिये मदद का हाथ बढ़कर उनके दुःख में साथ खड़े तो हो सकते हैं। वे उन परिवारों के बच्चो को मोशन द्वारा मुफ्त शिक्षा दिलायेंगे। कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के नवीन मित्तल ने उन बच्चो केे रहने और खाने की निशुल्क सुविधा देने की घोषणा की।

(Visited 26 times, 1 visits today)

Check Also

विद्यार्थी परिषद कोटा ने बांटेगी 1 लाख मास्क व सेनिटाइजर

शहर में सुरक्षा के लिये ‘नमस्ते एक अभियान सुरक्षा का’ प्रारंभ न्यूजवेव@ कोटा अखिल भारतीय …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: