Thursday, 25 April, 2024

एमआईटी के रोजगार मेला-2019 में 417 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर

न्यूजवेव मेरठ
परतापुर बाईपास स्थित मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) में एक जून को एक दिवसीय विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जॉब फेयर का उद्घाटन बागपत सांसद डॉ.सत्यपाल सिंह, डॉ. अलका तोमर, मोदीनगर विधायक मंजू सिवाच, भाजपा मेरठ जिलाध्यक्ष रविंद्र भड़ाना, एमआईटी चेयरमैन विष्णु शरण अग्रवाल, वाइस चेयरमैन पुनीत अग्रवाल ने सामूहिक दीप प्रज्ज्वलन एवं रोजगार मेले का प्रतीक चिन्ह देकर किया ।

रोजगार मेले में गर्मी होने के बावजूद सुबह 9 बजे से अच्छे जॉब की तलाश कर रहे सैकड़ों युवाओं की भीड़ उमड़ी। कंपनियों में इंटरव्यू की प्रक्रिया शाम तक चलती रही। 1000 से अधिक छात्रों ने रोजगार मेले में पंजीयन करवाया। जॉब फेयर में 50 से अधिक प्रमुख कंपनियां शामिल हुई। जॉब प्रकिया में कक्षा 12वीं सहित डिप्लोमा धारक, सभी संकायों के ग्रेजुएट्स, एमबीए और बीटेक स्टूडेंट्स ने उत्साह से भाग लिया।

एक ही छत के नीचे मिले मनपसंद जॉब

रोजगार मिले में मुख्य अतिथी सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने बेरोजगार विद्यार्थियों को एक ही छत के नीचे मनपसंद क्षेत्र में जॉब अवसर तलाशने के लिये प्रोत्साहित किया। डॉ. सिंह ने कहा कि कोई भी जॉब छोटा या बड़ा नहीं होता, पहली बार में जो अवसर मिले उसे ज्वाइन कर लें और आगे जाकर उसमें अपनी योग्यता व दक्षता से आगे बढते रहें। मेहनत करने वाले हर स्टूडेंट को सफलता अवश्य मिलती है। विद्यार्थी जीवन में निरंतर चलते रहिए, क्योंकि चलने में ही मिठास है। देश में सरकारी नौकरियां मात्र 2 प्रतिशत है, जबकि 98 प्रतिशत जॉब प्राइवेट सेक्टर में ही मिल रहे हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि अच्छा विकल्प चुनकर जॉब करें। नामी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इंटरव्यू और एच.आर राउंड के बाद 417 विद्यार्थियों को जॉब के लिये ऑफर लेटर देकर चयनित किया।
इस अवसर पर सांसद सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कैंपस में पौधारोपण करते हुये सभी को जीवन में 10 पेड़ लगाने की शपथ दिलाई। रोजगार मेले में प्लेसमेंट कॉर्डिनेटर आकांक्षा अग्रवाल,सुनीत शर्मा, नवीन कौशिक, आयुष सिंघल, अजय चौधरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मंच संचालन स्वाति शर्मा ने किया ।

(Visited 349 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!