Tuesday, 16 July, 2024

हेमराज की शहादत पर देश को गर्व है

दुख की घड़ी में राज्य सरकार परिजनों के साथ – प्रमोद भाया
न्यूजवेव @ कोटा
राज्य के खनन व गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा 20 फरवरी बुधवार को विनोदकलां खुर्द गांव पहुंचकर शहीद हेमराज मीणा के बच्चों व परिजनों से मिले। उन्होंने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किए।


मंत्रीद्वय ने शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि परिवार में दुख की घड़ी में सरकार आपके साथ है। शहीद हेमराज की शहादत पर देशवासियों को गर्व है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार द्वारा शहीद परिवार को दिए गए पैकेज के साथ ही अन्य कोई समस्या होगी तो वे तत्काल समाधान करेंगे।

उन्होंने वीरांगना को शहीद के बेटे-बेटियों की अच्छी शिक्षा व्यवस्था करने एवं राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ जल्द दिलवाने का भरोसा दिलाया। मंत्रीगण ने व्यतिगत रुप से भी 2-2 लाख रु की आर्थिक सहायता के चैैक वीरांगना मधुबाला को प्रदान किए।
शहीद स्मारक बनाने के निर्देश


मंत्री ने शहीद स्मारक पर चारदीवारी निर्माण करने के लिए तकमीना बनाकर समूचे परिसर को शहीद स्मारक के रूप में विकसित करने के निर्देश दिये। मुख्य मार्ग से शहीद की ढाणी तक सड़क निर्माण जल्द कराने के निर्देश दिये। विनोदकलां गांव के प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने का विश्वास दिलाया।
परिजनों की मांग पर सांगोद कॉलेज का नाम शहीद के नाम करने, सांगोद के अदालत चौराहा पर शहीद हेमराज की प्रतिमा लगाने के बारे में उन्होंने नगरपालिका से प्रस्ताव भेजने, शहीद हेमराज के पैतृक आवास सेन कॉलोनी तक सड़क बनवाने के निर्देश दिए। इसके लिये एसडीएम सांगोद नोडल अधिकारी बनाए गए हैं।
वीरांगना को 6 लाख रू. के चैक सौंपे
इस मौके पर खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा द्वारा व् 2-2 लाख रु व्यक्तिगत सहायता, जेएलएन शिक्षा संस्था निदेशक डॉ.आजम बेग द्वारा 1 लाख व पानाचंद मेघवाल द्वारा 1 लाख की सहायता राशि के चेक वीरांगना को सौंपे गये।

(Visited 479 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा के मैत्री हॉस्पिटल में मिलेगा हृदय रोग का अत्याधुनिक उपचार

नये कार्डियोलॉजी विभाग का शुभारंभ, वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. शुभम जोशी द्वारा नियमित परामर्श …

error: Content is protected !!