Thursday, 25 April, 2024

रेजोनेंस के नेशनल टैलेंट ओ मीटर (START) के स्टेज-1 का रिजल्ट घोषित

न्यूजवेव @कोटा
देश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अग्रणी संस्थान रेजोनेंस ने स्टूडेंट टेलेंट रिवार्ड टेस्ट (START) के 10वें एडिशन में स्टेज-1 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। विद्यार्थी संस्थान की वेबसाइट www.resostart.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
2 लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल 
स्टार्ट की परीक्षा सितम्बर से नवंबर,2022 के बीच ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड मे हुई जिसमें देश के 34 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 2,01,010 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। 705 विद्यालयों के विद्यार्थियों ने स्टार्ट में भाग लिया। यह परीक्षा कुल 10 कैटेगरी में आयोजित हुई जिसमें कक्षा 6 से लेकर 12 (सभी संकाय) तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा अंग्रेजी एवं हिंदी दोनों माध्यमों में हुई।
कैसे और कब होगी स्टार्ट स्टेज 2 की परीक्षा
स्टार्ट के स्टेज 1 मैं चयनित विद्यार्थी स्टेज 2 का प्रवेश पत्र 10 जनवरी 2023 से संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। स्टार्ट-2 की परीक्षा 15 जनवरी 2023 को देश के अलग अलग शहरों में आयोजित की जाएगी।
विद्यार्थियों को 1 करोड रू के पुरूस्कार
स्टेज 2 के परिणामों के बाद प्रत्येक कैटेगरी के प्रथम 200 विद्यार्थियों को पुरूस्कृत किया जाएगा। इस तरह कुल 2000 विद्यार्थियों को अवार्ड दिये जायेंगेे। इस परीक्षा के माध्यम से 1 करोड़ रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे, जिसमें कैश रिवार्ड, एजुकेशनल टूर एवं विशेष पुरस्कार जैसे-लैपटॉप, डेस्कटॉप, टेबलेट, स्मार्ट फोन, स्मार्ट वॉच इत्यादि हैं। इस परीक्षा के माध्यम से ₹60 करोड़ तक की स्कॉलरशिप भी दी जा रही है।
चैम्पियंस कैम्प
हर कैटेगरी के टॉप 20 विद्यार्थियों को दो दिवसीय चैम्पियंस कैम्प के लिए कोटा बुलाया जाएगा जिसमें उन्हें शैक्षणिक, करियर संबंधी एवं मोटिवेशनल सेशन करवाए जाएंगे। चैम्पियंस कैम्प के तुरंत बाद प्रतियोगिता का पारितोषिक वितरण समारोह ‘फ्यूजन‘ होगा। अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी 0744-2777 777 पर कॉल कर सकते हैं।

(Visited 392 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!