Monday, 17 June, 2024

मोशन एजुकेशन 36 स्टूडेंट्स को देगा 5 लाख की विशेष स्कॉलरशिप

कोचिंग इंस्टीट्यूट मोशन एजुकेशन अपने यू-टूयूब चैनल्स से सारी कमाई स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप पर खर्च करेगा
न्यूजवेव @ कोटा

मोशन एजुकेशन के फाउंडर एवं सीईओ नितिन विजय ने कहा कि संस्थान द्वारा ओपन स्कॉलरशिप टेस्ट के जरिए प्रतिवर्ष हजारों विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जा रही है। इस वर्ष संस्थान में 25 हजार विद्यार्थी होने पर मोशन ने अपने सभी यू-टूयूब चैनल से पिछले 6 माह में हुई 5 लाख रूपये की आय से 36 विद्यार्थियों को विशेष स्कॉलरशिप देने का निर्णय किया है।
इसके तहत प्रत्येक चयनित स्टूडेंट को कोटा क्लासरूम कोचिंग की फीस और हॉस्टल के लिए एक लाख रुपए दिए जाएंगे। पांच विद्यार्थियों को कोटा में साल भर की क्लासरूम कोचिंग फीस, 10 छात्र-छात्राओं को मोशन लर्निंग एप का सब्सक्रिप्शन और 20 विद्यार्थियों को एग्जाम क्रैकर के तौर पर यह स्कॉलरशिप दी जाएगी। मोशन चैनल पर उपलब्ध गूगल फॉर्म द्वारा इसके लिये आवेदन कर सकते है। स्कॉलरशिप के लिये चयन 6 अगस्त लॉटरी के माध्यम से होगा।
विजय ने बताया कि हमारे लिए प्रत्येक विद्यार्थी महत्वपूर्ण है। क्लासरूम व ऑनलाइन कोचिंग के सही मिश्रण, खास अकादमिक सपोर्ट और पर्सनल केयरिंग के माध्यम से फैकल्टी टीम प्रतिवर्ष अच्छे रिजल्ट दे रही है। यही कारण है कि संस्थान में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों में से अधिकतम NEET-UG, JEE-Main, JEE-Advanced में चयनित हो रहे हैं, सफलता का यह प्रतिशत अन्य संस्थानों की तुलना में बहुत अधिक है।
100 नये सेंटर खोलने की योजना
उन्होंने बताया कि 7 दिसंबर 2007 को मात्र 10 हजार रुपए और एक कमरे की फिजिक्स क्लास के साथ कोटा शहर में मोशन एजुकेशन की स्थापना की थी। 15 वर्ष में देशभर में मोशन संस्थान के 55 से अधिक सेंटर संचालित हैं। 2022-23 में 100 केंद्र शुरू करने की योजना है। मोशन संस्थान में 1100 कर्मचारी, 500 से अधिक अनुभवी व उच्च शिक्षित फैकल्टी सदस्य 2 लाख से अधिक विद्यार्थियों को नीट व जेईई के लिये गुणवत्तापूर्ण कोचिंग दे रहे हैं। अब तक संस्थान से 50 हजार से अधिक विद्यार्थी विभिन्न आईआईटी, एनआईटी एवं मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन ले चुके हैं। चालू सत्र 2022-23 में विद्यार्थियों की संख्या 25 हजार पार कर चुकी हैै।

(Visited 644 times, 1 visits today)

Check Also

नीट-यूजी,2024 के टॉप-100 में एलन के 40 स्टूडेंट्स

NEET-UG 2024 : एलन के सभी कैम्पस में स्टूडेंट्स-टीचर्स ने मनाया विक्ट्री सेलिब्रेशन न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!