Monday, 15 August, 2022

प्रतिभावान युवाओं को सिविल सेवा परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी का मौका

चयन के लिए 31 जुलाई रविवार को कोटा के तीन केंद्रों पर पहले चरण की परीक्षा
न्यूजवेव @ कोटा

कोटा.बूंदी सहित सम्पूर्ण हाड़ोती के प्रतिभावान युवाओं को अनुभवी मेंटर्स के मार्गदर्शन में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी निशुल्क करने का मौका मिलेगा। इसके लिए विजन आईएएस और आन्या फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को तीन केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा होगी।
विजन आईएएस भारत की प्रमुख एडटेक कंपनी है जो सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में अग्रणी है। वहां आन्या फाउंडेशन एक प्रमुख एनजीओ है जो पूरे देश विशेषकर राजस्थान में महिला सशक्तिकरण की दिशा में प्रभावी कार्य कर रहा है। इन दोनों संगठनों ने मिलकर संधान नाम से सीएसआर पहल शुरू कर रही है।
आन्या फाउंडेशन की संयोजक अंजली बिरला ने बताया कि कोटा सहित सम्पूर्ण हाड़ोती से यूपीएससी तथा अन्य परीक्षाओं में युवाओं का चयन हो तथा सामाजिक-आर्थिक कारण उनकी तैयारी में बाधा नहीं बने इसके लिए सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में अग्रणी संस्था विजन आईएएस के साथ यह पहल की गई है।
चयनित प्रतिभाओं को यूपीएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए वर्षभर दिल्ली स्तर का प्रशिक्षण तथा व्यक्तिगत मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा। प्रतिभाओं का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर होने वाली द्वि.स्तरीय परीक्षा के माध्यम से होगा।
इसके तहत पहले चरण की परीक्षा रविवार को कोटा में मां भारती स्कूल तलवंडी एवं स्वामी विवेकानंद नगर तथा नालंदा एकेडमी अनंतपुरा में सुबह 10 बजे से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का परिणाम 8 अगस्त को संधान की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

(Visited 60 times, 2 visits today)

Check Also

रामगढ़ बिजलीघर में पक्षियों के लिये बना 6 मंजिला आशियां

जैसलमेर जिले का पहला 60 फीट उंचा पक्षीघर, जिसमें 780 से अधिक परिंदे करेंगे बसेरा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: