Sunday, 16 June, 2024

भगवान श्री पिप्पलेश्वर महादेव मंदिर में पंचम पाटोत्सव महोत्सव

न्यूजवेव @कोटा
महावीर नगर कम्पीटिशन कॉलोनी स्थित भगवान श्री पिप्पलेश्वर महादेव मंदिर में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान के पंचम प्राण प्रतिष्ठा पाटोत्सव कार्यक्रम का भव्य सप्तदिवसीय आयोजन 16 से 22 अप्रैल तक किया जायेगा।


पंडित शीतल प्रसाद ने बताया कि इस वर्ष भव्य सप्त दिवसीय आयोजन में भगवान् को प्रिय अंत्यंत रसमयी भावपूर्ण पंच दिवसीय अमृतमयी श्री भक्तमाल जी की कथा’ के मर्मग्य वक्ता अन्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वृन्दावन स्थित परम पूज्य संत महाराज श्री गौरदास जी के दिव्य मुखारबिंद से भक्तमाल कथा की रसधारा का अविरल प्रवाह 16 से 20 अप्रैल तक किया जायेगा। कलश यात्रा 16 अप्रैल को प्रातः 8 बजे श्री दंडवीर हनुमान मंदिर से प्रारंभ होकर घटोत्कच चौराहा होकर पिप्पलेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में पहुँचेगी।


21 अप्रैल को प्रातः वृंदावन धाम अटल्ला चुंगी स्थित श्री राम मंदिर धाम के महामंडलेश्वर संत रघुनाथ दास जी महाराज के सानिध्य में सहस्त्र घट महाभिषेक एवं सांयकाल में ’भजन संध्या’ में एलन परिवार के भक्त शिरोमणि डॉ. गोविंद माहेश्वरी’ के श्रीमुख से अविरल भक्तिरस प्रवाह का आयोजन होगा।
शीतल प्रसाद ने बताया कि 22 अप्रैल को आम भंडारा का आयोजन शाम 4 बजे से किया जायेगा। सप्त दिवसीय भव्य प्राण प्रतिष्ठा पर्व में गत वर्षों की भांति वृन्दावन, हरिद्वार, श्री बद्रीनाथ धाम से संतों का समागम भी होगा।

(Visited 239 times, 1 visits today)

Check Also

नव रचनाओं के लिए तैयार किए जाएंगे संघ कार्यकर्ता – निम्बाराम

राजस्थान क्षेत्र के तीनों प्रान्तों के स्वयंसेवकों का ‘कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम‘ का शुभारम्भ  न्यूजवेव @कोटा  …

error: Content is protected !!