Tuesday, 28 September, 2021

IMO में रेजोनेंस के अनुभब ने जीता सिल्वर मेडल

न्यूजवेव@ कोटा
रेजोनेंस के क्लासरूम स्टूडेंट अनुभब घोषाल ने ब्रिटेन के बाथ में आयोजित 60वें इंटरनेशनल मैथ्स ओलिम्पियाड(IMO-2019) में सिल्वर मेडल जीत कर भारत व रेजोनेंस का नाम रोशन किया है।

Anubhab Ghoshal

अनुभब कक्षा-11वीें से रेजोनेंस के कोलकाता अध्ययन केन्द्र में अध्ययनरत है। अनुभब की विभिन्न मैथ्स ओलम्पियाड में एक ही वर्ष में यह दूसरी सफलता है। इससे पहले उसने मार्च 2019 में आयोजित एशियन पेसिफिक मैथ्स ओलम्पियाड में भी ब्रांज मेडल अर्जित किया है।
रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आर.के. वर्मा ने बताया कि अनुभब ने इस वर्ष केवीपीवाय व एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड के प्रथम चरण में भी सफलता हासिल की है।
होमी भाभा सेंटर ऑफ साईंस एजुकेशन, मुंबई द्वारा नेशनल लेवल पर मैथ्स ऑलम्पियाड आयोजित किया जाता है। यह परीक्षा कुल 6 चरणों में होती है। जिसके अंतिम चरण में प्रत्येक देश से टॉप-6 प्रतिभागी इंटरनेशनल राउंड में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते है।


उल्लेखनीय है कि रेजोनेंस के विद्यार्थियों ने विभिन्न इंटरनेशनल ऑलम्पियाड में कई बार देश के लिये मेडकल जीतकर गौरव बढाया है। 2017 में आईएमओ में रेजोनेंस के यश संजीव ने कांस्य पदक हासिल किया था। ऐसा करने वाले वो कोटा के पहले विद्यार्थी है।

(Visited 233 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-मेन की टॉप-200 रैंक में रेजोनेंस के 12 स्टूडेंट्स चमके

रेजोनेंस कोटा क्लासरूम के द्विवर्षीय कोर्स के छात्र कुमार सत्यदर्षी AIR-11 पर सफल, कुल 4733 …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: