Friday, 29 March, 2024

इंटरनेशनल ओलम्पियाड कैम्प में एलन के 81 विद्यार्थी चयनित

न्यूजवेव कोटा
होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (HBCSE) मुम्बई ने विभिन्न ओलम्पियाड के ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प (OCSC) के लिए विद्यार्थियों की सूची जारी कर दी। इस कैम्प के जरिए इंटरनेशनल ओलम्पियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। इसमें चयनित 262 विद्यार्थियों में सर्वाधिक एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट से 81 स्टूडेंट्स शामिल हैं।


निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि ओलम्पियाड में एलन पीएनसीएफ विभाग के विद्यार्थी निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। कैम्प के लिए कुल 81 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। बॉयलोजी ओलम्पियाड में 15, जूनियर साइंस ओलम्पियाड में 19, फिजिक्स ओलम्पियाड में चयनित 15, केमिस्ट्री ओलम्पियाड में 10, मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड में 9 तथा एस्ट्रोनोमी ओलम्पियाड में 13 विद्यार्थी संस्थान से हैं। जिसमें 75 रेगुलर क्लासरूम व 6 विद्यार्थी डीएलपी व वर्कशॉप से हैं।
माहेश्वरी ने बताया कि किसी भी एक संस्थान से ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प के लिए यह चयन सर्वाधिक है। विभिन्न ओलम्पियाड के लिए अप्रेल से जून के मध्य एचबीसीएसई द्वारा कैम्प आयाजित किये जायंेगे। चयनित विद्यार्थियों को थ्योरी एवं प्रेक्टिकल आधारित प्रशिक्षण के साथ उनका मूल्यांकन भी किया जाता है। इस कैम्प से हर ओलम्पियाड के लिए श्रेष्ठ 4 से 6 विद्यार्थियों की टीम इंटरनेशनल ओलम्पियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

(Visited 179 times, 1 visits today)

Check Also

एलन स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट (ASAT) 24 व 31 मार्च को

कक्षा 10 से 11 में जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए कक्षाएं 27 मार्च से न्यूजवेव …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: