Thursday, 2 February, 2023

मेडिकल स्टूडेंट्स के लिये 10 और भी हैं राहें

विशेष संवाद सत्रः एलन के 50 हजार मेडिकल स्टूडेंट्स को मिली सही कॅरिअर गाइडेंस
न्यूजवेव @ कोटा
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्रा.लि. द्वारा मंगलवार को आयोजित कॅरिअर गाइडेंस सेशन में मेडिकल स्टूडेंट्स को एमबीबीएस के साथ 10 ओर भी हैं राहें जैसी उपयोगी जानकारी दी गई।
कॅरिअर काउसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक विद्यार्थी मेडिकल में अच्छा कॅरिअर बनाने का सपना लेकर कोटा आता है। वह सिर्फ एमबीबीएस के बारे में ही जानता है, जबकि एमबीबीएस(MBBS) के अलावा डेंटल(BDS), आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी, वैटेनरी, अप्लाइड साइंस, नर्सिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट और लाइफ साइंस में कॅरियर की अपार संभावनाएं उपलब्ध हैं।


ये विशेष सत्र कक्षा-12वीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए शहर के अलग-अलग कैम्पस में आयोजित किए गए। डेढ घंटे के सत्र में इन विषयों से संबंधित कोर्सेस, विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं, संबंधित कॉलेजों एवं उनके एडमिशन प्रोसेस के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
मिश्रा ने कहा कि स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को विकल्पों की जानकारी इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ माह बाद वे मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में शामिल होने जा रहे हैं। यदि विद्यार्थी एमबीबीएस के पेपर में अपने स्कोर से संतुष्ट नहीं हैं तो वे अपने लक्ष्य को और विस्तार दे सकते हैं। रूचि के अनुसार, दूसरे विकल्पों को चुन सकते हैं। इन सत्रों में विद्यार्थियों ने सवाल पूछकर अपनी शंकाओं को दूर किया। एलन विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों को साइंस बायलॉजी के साथ अन्य विषयों की पढ़ाई करते हुए अच्छा कॅरियर बनाने पर भी निरंतर संवाद किया जा रहा है।

(Visited 187 times, 1 visits today)

Check Also

देेश के मसाला उद्यमियों की नेशनल बिजनेस मीट आज से जयपुर में

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला शनिवार सायं 4 बजे करेंगे उद्घाटन, रास द्वारा आयोजित नेशनल मीट …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: