Friday, 26 April, 2024

JEE Main-2020 में परीक्षा केंद्र बदलने का मौका 3 मई तक

न्यूजवेव@ कोटा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई-मेन,2020 के अभ्यथियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार करने अथवा परीक्षा केंद्र बदलने के लिये 3 मई,2020 तक अवसर दिया है।
NTA की अधिकृत वेबसाइट पर 14 अप्रैल को जारी सूचना के अनुसार, अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र आवेदन फार्म में भरी गई उनकी प्राथमिकता के अनुसार ही आवंटित किये जायेंगे लेकिन यदि प्रशासनिक कारणों से कोई दूसरा परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया तो NTA के निर्णय को ही अंतिम माना जायेगा।

सभी अभ्यर्थी NTA वेबसाइट पर अपने आवेदन फार्म में भरे गये विवरण को जांच लें और आवश्यक होने पर त्रुटियों में सुधार कर लें। उसके बाद अपने आवेदन 3 मई को शाम 5 बजे तक सबमिट कर दें। यदि कोई अतिरिक्त राशि जमा करना हो तो क्रेडिट, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या पेटीएम से जमा करवा सकते हैं।

जनवरी में  8.69 लाख ने दी थी परीक्षा 

जेईई-मेन,2020 के पहले चरण की परीक्षा 6 से 9 जनवरी तक देश-विदेश के 233 शहरों के 570 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी। जनवरी में कुल 8,69,010 परीक्षार्थियों ने सीबीटी मोड में जेईई-मेन परीक्षा दी थी। जिसमें 9 विद्यार्थियों ने ही 100 अंकों के पेपर में 100 एनटीए स्कोर अर्जित किया था।
इंटरनेट की धीमी स्पीड से स्टूडेंट्स को परेशानी
जेईई-मेन की अंतिम तैयारी कर रहे लगभग 9 लाख विद्यार्थी लॉकडाउन अवधि में इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाने से ऑनलाइन पढाई करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। कोचिंग स्टूडेंट मनीष गर्ग, मोहित सिंह व कुलदीप मेहता ने कहा कि हम अपने एग्जाम सेंटर के ऑप्शन को बदलना चाहते हैं लेकिन बार-बार सर्वर धीमा होने से अभी करेक्शन नहीं कर पाये हैं। ऑनलाइन पढाई करने में भी नेट प्रॉब्लम आ रही है। एनटीए को स्टूडेंट्स की इस प्रॉब्लम पर ध्यान देना चाहिये।

(Visited 175 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!