Tuesday, 23 April, 2024

एक साथ 30 हजार विद्यार्थियों ने ठहाके लगाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

  • एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के ‘52 सेकंड राष्ट्र के नाम’ कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बनाए चार विश्व कीर्तिमान
  • हैप्पीनेस सिटी टीम व एई के माध्यम से स्टैंड अप कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव ने खुशियों का समां बांधा

न्यूजवेव@कोटा
हैप्पीनेस सिटी इनीशिएटिव के बैनर तले 72वें स्वतंत्रता दिवस पर शहर के लैंडमार्क सिटी परिसर में 30 हजार से अधिक कोचिंग विद्यार्थियों ने हाथों में हैप्पीनेस सिटी कार्ड लहराते हुए एक साथ ठहाके लगाने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ‘52 सेकंड राष्ट्र के नाम’ प्रोग्राम के तहत एक ही स्थान पर सर्वाधिक 30 हजार विद्यार्थियों ने चार विश्व रिकॉर्ड कायम किये।

Landmark city campus

पहले रिकॉर्ड में विभिन्न राज्यों के 30 हजार विद्यार्थियों ने एक स्थान पर सामूहिक राष्ट्रगान किया। दूसरा, देशभक्ति गीतों की धुनों पर एक साथ तिरंगे को सलामी दी। तीसरा, ‘क्लीन सिटी-हैैप्पी सिटी’ की तख्तियां हाथों में लेकर जन जागरूकता का संदेश दिया। चौथा, एक ही स्थान पर सर्वाधिक छाते खोलकर कीर्तिमान रच दिया।
मेडिकल विद्यार्थियों के चेहरे खिले


हैप्पीेनेस सिटी के कन्वीनर अमन माहेश्वरी ने बताया कि इससे पहले इंदौर में 15,176 सामूहिक ठहाके लगाकर हैप्पीेनेस का विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था, जिसे कोटा शहर में मेडिकल की कोचिंग ले रहे 30 हजार विद्यार्थियों ने तोडा है, इसमें 12 हजार से अधिक गर्ल्स शामिल हुईं। ध्वजारोहण के बाद हैप्पीनेस सिटी टीम व एई के माध्यम से स्टैंडअप कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों का भरपूर मनोरंजन किया,जिससे परिसर ठहाकों से गूंज उठा। उल्लास से भरे इस कार्यक्रम में देशभक्ति के गीत गूंजते रहे।
सभी जनप्रतिनिधी मौजूद रहे
समारोह में सांसद ओम बिरला, जिला कलक्टर गौरव गोयल, कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, मेयर महेश विजय, यूआईटी अध्यक्ष आरके मेहता, प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव पंकज मेहता, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी ने अतिथियों का स्वागत किया।


रिकॉर्ड के प्रमाण पत्र सौंपे
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से एशिया हैड डॉ. मनीष विश्नोई व रिवॉर्ड मैनेजर मनोज शुक्ला ने एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट को देशभक्ति से ओतप्रोत ऐसे आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी को चार रिकॉर्ड के सर्टिफिकेट प्रदान किए।
हर विद्यार्थी को देंगे हैप्पीनेस कार्ड


कन्वीनर अमन माहेश्वरी ने कहा कि ‘माय सिटी-हैप्पीनेस सिटी’ अभियान का उद्देश्य है बदलते दौर में कोचिंग विद्यार्थियों का ओवरऑल डेवलपमेंट हो। जो स्टूडेंट्स इससे जुडते जाएंगे, उनको हैप्पीनेस कार्ड दिए जाएंगे, जिससे उनको शहर में कई तरह के लाभ होंगे। इस तरह के आयोजन से कोटा को हैप्पीनेस इंडेक्स में आगे रखने का प्रयास किया जाएगा।

(Visited 150 times, 1 visits today)

Check Also

PHF Leasing Ltd. announces hiring of over 200 people

Openings will be across 10 states and Union Territories of Operations  Newswave @ Jallandhar PHF …

error: Content is protected !!