Friday, 12 July, 2024

RSGL-CNG स्टेशन का नाम अब “शहीद हेमराज सीएनजी स्टेशन” होगा

RSGL-CNG ने शहीद हेमराज की शहादत को अमिट बनाया

न्यूजवेव @ कोटा

राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड ने पुलवामा में आतंकी हमले में कोटा जिले के विनोदकलां खुर्द गांव निवासी शहीद हेमराज मीणा की स्मृति के लिए आरएसजीएल-सीएनजी स्टेशन का नाम बदल कर शहीद हेमराज मीणा सीएनजी स्टेशन करने का निर्णय लिया है।

कम्पनी प्रवक्ता ने बताया कि सीएनजी एक स्वच्छ ईंधन है जो एक ग्रीन फ्यूचर बनाने में मदद करता है। स्टेशन का नाम बदलना देश की एकजुटता का प्रतीक है, ऐसे वीर नायक के स्वच्छ दिलों को परिभाषित करता है, जो हमारे भविष्य को चैबीसों घंटे सुरक्षित कर रहे हैं। सरकार की ओर से इस तरह की पहल से बहादुर जवानों की शहादत को कभी भुलाया नही जाएगा।

Photo : Rafiq Pathan

राजस्थान राज्य गैस लिमिटेड जिसकी अध्यक्षता सुदर्शन सेठी, अतिरिक्त मुख्य सचिव, खान और पेट्रोलियम करते हैं और राजस्थान सरकार के विभिन्न शहरों में गैस के बुनियादी ढांचे को विकसित करने और जनता की सामाजिक आर्थिक मांगों को पूरा करने के लिए जवाबदेह है। कम्पनी के पास कोटा स्थित सीएनजी स्टेशन में से एक है, कोटा जिले के शहीद हेमराज मीणा की शहादत को सम्मान देन के लिए ‘‘आरएसजीएल सीएनजी स्टेशन‘‘ से मेगा स्टेशन का नाम बदलकर ‘‘शहीद हेमराज मीणा सीएनजी स्टेशन‘‘ करने का फैसला किया है।

(Visited 679 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में प्रत्येक कोचिंग विद्यार्थी की यूनिक आईडी बनेगी

कोचिंग विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेस की जानकारी भी दें, फीस वापसी की सरल पॉलिसी बनायें, …

error: Content is protected !!