Monday, 22 April, 2024

शहीद हेमराज के दो बच्चों को एलन ने गोद लिया

न्यूजवेव कोटा
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद कोटा जिले के दिवंगत हेमराज मीणा के दो बच्चों को एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने गोद लिया है। कोटा मंे दोनों बच्चों की स्कूली पढ़ाई, आवास व अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संस्थान ने ली है।
गुरूवार 2 मई को शहीद हेमराज मीणा के बडे़ भाई रामविलास मीणा वीरांगना मधुबाला, बेटी अंतिमा, बेटे अजय व रिषभ को लेकर एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी से मिले। माहेश्वरी ने उनसे घर-परिवार का हाल जाना। इसके बाद बेटी अंतिमा को कक्षा 10वीं एवं बेटे अजय को कक्षा 8वीं के लियेे स्कूल में प्रवेश दिलवाने के निर्देश दिए। दोनों बच्चों के लिये वर्षपर्यंत भोजन व आवास की निशुल्क सुविधा भी की जाएगी।
शहीद हेमराज के अग्रज रामविलास ने बताया कि परिवार को आर्थिक मदद की घोषणाओं के बाद बच्चों की अच्छी पढाई पहली प्राथमिकता थी, जो कोटा से शुरू होने जा रहा है। हेमराज की बड़ी बेटी रीना जेडीबी कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है।
निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि शहीद परिवार ने पढ़ाई के लिए एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट को चुना है। देश में रक्षा और शिक्षा दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। सरहदों पर हमारी रक्षा हमारे सैनिक कर रहे हैं, इसीलिए हम यहां शिक्षा का प्रसार अच्छे ढंग से कर पा रहे हैं। एलन परिवार हमेशा सैनिक जवानों के प्रति कृतज्ञ रहा है। हमारा प्रयास होगा कि दोनों बच्चे अच्छी शिक्षा लेकर देश व समाज के लिये के अच्छे इंसान बने। याद दिला दंे कि पुलवामा घटना के बाद एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने सभी शहीदों के बच्चों को निशुल्क कोचिंग देने का भरोसा दिलाया था। उसी के तहत यह पहल की गई है।

(Visited 539 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई मेन अप्रैल-सेशन में पहले दिन एनटीए ने पकड़े नकल के 10 मामले

** एक केस में कैंडिडेट बदला हुआ था, वहीं 9 अनुचित साधनों के प्रयोग के …

error: Content is protected !!