Monday, 22 April, 2024

12वीें बोर्ड के रिजल्ट में सेंट जोसफ स्कूल ने बाजी मारी

न्यूजवेव कोटा
सीबीएसई द्वारा घोषित 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 12वीं बायोलॉजी में छात्र आशुतोष दास ने 96 प्रतिशत, पराग मलिक ने 95 प्रतिशत, कृति गोयल ने 94.2 प्रतिशत तथा स्वप्निल कुमार ने 93.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर सफलता का इतिहास रच दिया।
12वीं आर्ट्स संकाय में छात्रा दीपिका कचोलिया ने 94.6 प्रतिशत अंकों से सफलता हासिल की। उसे इकोनोमिक्स में 100 में 100 अंक मिले हैं। छात्र पराग मलिक ने फिजिकल एजुकेशन में 100 में 100 अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा को साबित कर दिखाया।

कॉमर्स संकाय में साक्षी आमेरा ने 94.6 प्रतिशत, रीती अग्रवाल ने 93 प्रतिशतः, गौरव शुक्ला ने 92.6 प्रतिशतः तथा हीत पटेल ने 91.8ः अंक प्राप्त किये हैं। क्लास 12वीें साइंस मैथ्स में ध्रुव केजरीवाल ने 91.2 प्रतिशत, पुष्पांशु त्रिपाठी ने 90.6 प्रतिशत, वी.तरुण राव ने 90.6 प्रतिशत और मनिल तिवारी ने 90.6 प्रतिशत अंकों से श्रेष्ठता सिद्ध की।
रिजल्ट घोषित होते ही सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल कैंपस में जश्न का माहौल रहा। स्कूल के चेयरमैन डॉ. अजय शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को शानदार सफलता अर्जित करने पर बधाई दी और मुंह मीठा करवाया। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष स्कूल के शिक्षक विद्यार्थियों के प्रति समर्पित होकर मेहनत कर रहे हैं, यही वजह है कि तीनों संकाय में विद्यार्थी बेहतरीन अंकों के साथ कैरिअर की उंचाइयों को छू रहे हैं।
उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं ने कहा कि हमें स्कूल में पढाई का सर्वश्रेष्ठ वातावरण एवं सही मार्गदर्शन मिलने से यह सफलता मिल सकी है। पढाई के साथ-साथ स्कूल मंे खेलकूद एवं अन्य एक्टिविटी में भाग लेने के अवस दिये जाते हैं।

(Visited 518 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!