Tuesday, 23 April, 2024

सेंट जोसेफ स्कूल में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट से खुशियों का मानसून

जश्न: साइंस बायोलॉजी का रिजल्ट 97 प्रतिशत रहा, शानदार रिजल्ट से 8 वर्षों के रिकॉर्ड टूटे

न्यूजवेव कोटा

सीबीएसई 12वीं बोर्ड में सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल कोटा का रिजल्ट  गत 8 वर्षों की तुलना में इस वर्ष सर्वश्रेष्ठ रहा। रिजल्ट के साथ ही स्टूडेंट्स व पेरेंट्स से शानदार सफलता के फोन आने लगे। स्कूल परिसर में शाम तक जश्न का माहौल रहा। सेंट जोसेफ ग्रुप के चेयरमैन डॉ.अजय शर्मा एवं शिक्षक विद्यार्थियों की सफलता पर ढोल की गूंज में खुशी में झूम उठे। उन्होंने स्टूडेंट्स को मिठाइयाँ खिलाते हुए जीवन में एक सफल इंसान बनने की सीख दी।

स्कूल का रिजल्ट सभी संकायों में 89 प्रतिशत रहा। जिसमें साइंस बायोलॉजी में सर्वाधिक 97 प्रतिशत, साइंस मैथ्स में 89, कॉमर्स में 81 प्रतिशत रहा।
छात्रा संस्थिता कर साइंस बायोलॉजी में, जयेश शर्मा साइंस मैथ्स में एवं मानवी सोनी कॉमर्स में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर रहे।

केमिस्ट्री में पलाश गर्ग व संस्थिता कर को 99 अंक, बायोलॉजी में अशेल चेल्सी डिसूजा को 98, फिजिक्स में करण स्वामी व संस्थिता कर को 96 अंक, मैथ्स में शुभम दानी व नमन गोयल को 99, इकोनॉमिक्स में मानवी सोनी को 99, अकाउंट्स मंे मीनाक्षी सैनी को 90, फिजिकल एजुकेशन में आशीष कुमार पांडे को 99 एवं इंग्लिश में संस्थिता कर को 95 अंक मिले।

स्कूल में मीनाक्षी सैनी, समृद्धि राठौर, प्रियंका पांडेय, सुधांशु भाटिया, ललित प्रदीप राव, नितेश गुप्ता, महर्षिराज सिंह, अमन मिश्रा, मोहित मेहता, अंशित गर्ग, शिरीष रोलीवाल, तनिषा अग्रवाल सहित 140 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंकों से सफलता हासिल की।

हमने ऐसे छुआ आसमान


संस्थिता कर, 96.8 प्रतिशत
साइंस-बायोलाजीे टॉपर
केमिस्ट्री में 99 अंकों के साथ स्कूल टॉपर बनने से बहुत खुशी मिली। मैने मोबाइल से दूर रहकर अपने लक्ष्य के लिए पढाई की। माता पिता के साथ टीचर्स ने बहुत सपोर्ट किया। रोज 7 घंटे स्टडी करके कुछ समय अपनी हॉबी को देती थी जिससे कभी स्टेªस नहीं रहा।

अशेल चेल्सी डिसूजा, 96 प्रतिशत
साइंस बायोलॉजी टॉपर
मैंने नियमित पढाई के साथ योग व मेडिटेशन पर ध्यान दिया जिससे मेरा फोकस केवल पढाई पर रहा। प्रेेशर होने पर पेरंेट्स एवं टीचर्स से बातचीत कर हर प्रॉब्लम को सॉल्व किया। सफलता के लिए स्कूल चेयरमैन डॉ.अजय शर्मा को श्रेय जाता है, जिनके मोटिवेशनल स्पीच से हमारा आत्मविश्वास बढा।

जयेश शर्मा, 95.4 प्रतिशत
साइंस-मैथ्स टॉपर
इस रिजल्ट से शैक्षणिक जीवन में एक मील का पत्थर पार किया है। बिटसेट में भी 350 में से 320 अंक मिले हैं। वह कम्प्यूटर साइंस से बीटेक करना चाहता है। पिता अनिल शर्मा बिजनेसमैन हैं। उसे मैथ्स में 97 व फिजिक्स, केमिस्ट्री में 95-95 मार्क्स मिले। जेईई-एडवांस्ड में भी अच्छी रैंक की उम्मीद है। इस सफलता के लिए पेरेंट्स व स्कूल टीचर्स ने निरंतर गाइड किया।

मानवी सोनी , 92.6 प्रतिशत
कॉमर्स टॉपर
गंधीजी की पुल,रामपुरा में रहने वाली छात्रा मानवी सोनी ने कॉमर्स में 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। उसे इकोनॉमिक्स में सर्वाधिक 99 अंक तथा बिजनेस स्टडी में 96 अंक मिले हैं। वह सीए बनना चाहती है। उसने बताया कि स्कूल में टीचर्स ने एक्स्ट्रा क्लास लेकर पढ़ाया, जिससे रिजल्ट अच्छा रहा। पिता ललित सोनी बिजनेसमेन हैं।

(Visited 322 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!