Tuesday, 23 April, 2024

स्टेट मेडिकल काउंसलिंग में दूसरा सीट आवंटन 28 को

1508 MBBS की सीटों पर 13,579 विद्यार्थियों की दावेदारी
न्यूजवेव@ कोटा
राजस्थान के गवर्नमेंट व प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में MBBS-BDS सीटों के लिये स्टेट मेडिकल काउंसलिंग के दूसरे राउंड का सीट आवंटन रविवार 28 जुलाई को किया जाएगा।
कॅरिअर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि स्टेट कोटा की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में 13,579 विद्यार्थी हैं। राज्य के मेडिकल कॉलेजों में कुल 1558 MBBS सीटें रिक्त हैं। अर्थात लगभग 10 से एक विद्यार्थी को सीट आवटित की जाएगी। इसमें कुल 1120 गवर्नमेंट MBBS सीटें रिक्त है।
एसएमएस मेडिकल कॉलेज जयपुर में 80, जोधपुर में 65, बीकानेर में 61, उदयपुर में 49 एवं अजमेर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 39 सीटें रिक्त हैं। मैनेजमेंट कोटा में 419 में से 145 गवर्नमेंट एमबीबीएस सीटें रिक्त हैं। जिसमें सर्वाधिक 44 सीटें गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज झालावाड़ में उपलब्ध है। द्वितीय राउंड में 108 गवर्नमेंट एनआरआई सीटें भी होंगी।
सत्यापन 29 जुलाई से 3 अगस्त तक
सफल विद्यार्थी 29 जुलाई से 3 अगस्त तक सीट अलॉटमेंट लेटर तथा मूल दस्तावेजों के साथ एसएमएस मेडिकल कॉलेज में सत्यापन करवा सकेंगें। द्वितीय राउंड के बाद रिक्त सीटों के लिए अंतिम मॉप अप राउंड 4 से 6 अगस्त के बीच होगा।
यदि विद्यार्थी को प्रथम राउंड में आवंटित सीट का द्वितीय राउंड मैं अपग्रेडेशन नहीं होता है तो विद्यार्थी द्वारा 30 जुलाई शाम 5 बजे तक सीट छोड़े जाने पर सिक्यूरिटी राशि जब्त नहीं की जाएगी। आवंटित सीट से असंतुष्ट विद्यार्थी तय समय सीमा में सीट छोड़कर सिक्यूरिटी राशि का रिफंड ले सकते हैं। ऐसा नहीं करने पर सिक्योरिटी राशि जप्त कर ली जाएगी।

(Visited 175 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!