Friday, 19 July, 2024

कोटा में रात्रि कालीन सफाई शुरू करें- जिला कलक्टर

कामयाब कोटा अभियान की समीक्षा, टिपर से नियमित कचरा उठाव सुनिश्चित हो
न्यूजवेव @कोटा
जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में सोमवार को ‘कामयाब कोटा’ अभियान के तहत स्वच्छता को लेकर बैठक हुई। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि शहर के अस्पतालों, प्रमुख मार्गो, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन इत्यादि पर सफाई की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मुख्य मार्गो बाजारों में रात्रि कालीन सफाई व्यवस्था शुरू की जाए।
जिला कलक्टर डॉ. गोस्वामी ने निर्देश दिए कि पूरे शहर में कचरा संग्रहण व्यवस्था को प्रभावी बनाया जाए। डोर टू डोर कचरा संग्रह के लिए आने वाले टिपर समय पर निर्धारित स्थानों पर पहुंचे। जहां टिपर नहीं पहुंचे तो उन पर पेनल्टी की कार्रवाई की जाए। सार्वजनिक स्थान पर कचरा डालने वालों के चालान बनाए जाए। टिपर के ना आने पर आमजन इसकी सूचना दे सकें ऐसी हेल्पलाइन को सुदृढ़ किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर कचरा संग्रहण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। यह भी सुनिश्चित करें कि टिपर में गीला और सूखा कचरा निर्धारित बॉक्स हरा और नीला में डाला जाए इसके लिए आमजन को जागरूक करें।


आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिए कि व्यापार मंडल एवं अन्य संस्थाओं के साथ बैठक कर स्वच्छता को लेकर जागरूकता के लिए कार्य किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सार्वजनिक शौचालयों की नियमित सफाई सुनिश्चित की जाए। इन शौचालयों पर रंग-रोगन कर अभियान का लोगो लगाया जाए और नियमित सफाई कराई जाए। बैठक में एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा, नगर निगम आयुक्त कोटा उत्तर अनुराग भार्गव, दक्षिण सरिता एवं अन्य उपस्थित रहे।

(Visited 107 times, 1 visits today)

Check Also

भक्तों को असमय कष्टों से मुक्त कर देतें हैं श्रीकृष्ण- अचार्य त्रिवेदी

कोटा में श्रीमद भागवत कथा के चौथे सोपान में हुई अमृत वर्षा न्यूजवेव @कोटा  विनोबाभावे …

error: Content is protected !!