Thursday, 25 April, 2024

शहर से अतिक्रमण हटाने में पारदर्शिता बरतें – जिला कलक्टर

जनसुनवाई: शहर के 94 प्रकरणो को तत्काल हल करने के निर्देश दिए

न्यूजवेव@कोटा

गुरूवार को कोटा शहर की जनसुनवाई में कोटा कलक्टर श्री गौरव गोयल ने अफसरों को निर्देश दिए कि शहर में अतिक्रमण की शिकायतें बढ़ रही है, इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल समाधान करें। इस मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जनसुनवाई में कोटा शहर में 94 मामलों पर सुनवाई करते हुए उनके त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो मामले स्थानीय स्तर पर हल नहीं किए जा सकते या आवेदक उसके लिए पात्र नहीं है, तो उसे पूरी जानकारी से अवगत करायें।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने में पारदर्शिता से कार्य करें। शहर में सडकों की मरम्मत, पेयजल उपलब्धता, अवैध निर्माण एवं यातायात सुचारू रखने के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने जैसे परिवादों पर अधिकारियों को मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने नगर निगम को कचरा पात्रों की सफाई की निरन्तर मॉनिटरिंग करने और यूआईटी को विकसित कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं के इंतजाम करने के निर्देश दिये।

एरोड्रम सर्किल की स्लीपलेन की मरम्मत की शिकायत पर उन्होंने तीन दिन में पेच रिपेयर करवाने के निर्देश दिए। लखावा आवासीय योजना में एप्रोच रोड बनाने, नगर निगम को छावनी फ्लाईओवर से निगम कॉलोनी तक सडक ठीक करवाने के निर्देश दिये।

एक नागरिक ने शहर के सभी मिष्ठान भंडार व कचोरी-समोसे की दुकानों पर कचरा पात्र रखवाने की परिवाद दायर किया था, उसके मामले में कलक्टर ने कचरा पात्र रखवाकर उसकी जांच करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में अतिरिक्त कलक्टर शहर बी.एल.मीणा, उपायुक्त नगरनिगम राजेश डागा, उप सचिव यूआईटी कीर्ति राठौड, दीप्ती मीणा, कृष्णा शुक्ला सहित अधिकारी मौजूद रहे।

(Visited 250 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!