Saturday, 15 June, 2024

निर्वाचन विभाग के निर्देश पर कोटा में बैनर, पोस्टर, होडिंग्स हटाये

आचार संहिता लागू : न्यास की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों से हटाए बैनर पोस्टर
न्यूजवेव@ कोटा
निर्वाचन आयोग की ओर से प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू कर दी गई हैं। अचार सहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन विभाग चुनाव आयोग की और से लगाई गई आचार संहिता की पालना की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।
सोमवार को जिला निर्वाचन विभाग के निर्देश पर नगर विकास न्यास के दस्ते ने कोटा शहर की कोटा दक्षिण विधानसभा, कोटा उत्तर विधानसभा, लाडपुरा विधानसभा और रामगंजमंडी विधानसभा के शहरी क्षेत्र से लगी प्रचार सामग्री को हटाकर उसका निस्तारण किया।
नगर विकास न्यास सचिव मानसिंह मीणा ने बताया कि आचार संहिता की पालना को लेकर यह कार्रवाई की गई है और यह कार्रवाई जिला निर्वाचन विभाग के निर्देश पर अनवरत जारी रहेगी। शहर में आचार संहिता की पालना मुस्तेदी हो इसके लिए अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। नगर विकास न्यास के उप अधीक्षक आशीष भार्गव ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही शहर के विभिन्न इलाकों एवं सड़कों पर राजनीतिक पार्टियों के पोस्टर बैनर कोडिंग एवं सड़कों के किनारे पोल पर लगे प्रचार सामग्री को हटाने की कार्रवाई की गई है। गुमानपुर, नयापुरा, स्टेशन रोड, विज्ञान नगर, तलवंडी , महावीर नगर सहित अन्य क्षेत्र में जहां भी बैनर पोस्टर प्रचार सामग्रियां लगाई गई थी उनको हटाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

(Visited 103 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!