Tuesday, 23 July, 2024

निःशुल्क ऑनलाइन क्रेश कोर्स से करें नीट की तैयारी

कोरोना वायरस के चलते कॅरिअर पॉइंट ने लाखों विद्यार्थियों को दी घर बैठे ऑनलाइन कोचिंग सुविधा
न्यूजवेव @ कोटा

केरोना वायरस के वैश्विक संकट से बचाव के लिये  कॅरिअर पॉइंट द्वारा नीट-2020 के लिए निःशुल्क ऑनलाइन क्रेश कोर्स की सुविधा प्रारंभ की गई है। कोरोना वायरस के कारण स्कूल, कॉलेज तथा भीड़ भरे इलाकों में जाने के लिए केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा सावधानी बरतने के निर्देश दिये जा रहे हैं। ऐसे में कॅरिअर पॉइंट ने सामाजिक सरोकार के तहत नीट  प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों विद्यार्थियों को घर बैठे निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग सुविधा उपलब्ध करवाई है।
करिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि देशभर से ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थी क्वालिटी एजुकेशन के लिये अपने घरों से दूर राष्ट्रीय कोचिंग संस्थानों में प्रवेश लेते हैं। लेकिन पिछले कुछ माह से कोरोना वायरस के कारण परीक्षा से कुछ माह पूर्व कोचिंग पिद्यार्थियों के मन में कोरोना वायरस का भय व्याप्त है, जिससे उनकी पढाई प्रभावित हो रही है। वे भीड़ भरे कोचिंग संस्थानों में जाने से डरने लगे हैं। संस्थान द्वारा कोरोना के प्रकोप से राहत दिलाने के लिये नीट-2020 की तैयारी के लिए यह क्रेश कोर्स निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा हैं। माहेश्वरी ने बताया कि आगे भी हालात में सुधार नहीं हुआ तो विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेज भी निशुल्क उपलब्ध कराये जायेगे।
अपने डाउट भी ऑनलाइन दूर करें
खास बात यह है कि इस क्रेश कोर्स के माध्यम से छात्र घर बैठे नीट-2020 का पूरा सिलेबस श्रेष्ठ व् अनुभवी फैकल्टी द्वारा पढ़ सकते हैं। किसी भी विषय फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में अगर कोई डाउट आता है तो छात्र वो ऑनलाइन चेट द्वारा या डिस्कशन फोरम द्वारा पूछ सकते हैं। क्लास के दौरान छात्र ऑनलाइन चेट द्वारा कोई भी डाउट पूछ ही सकता है। साथ ही ऑनलाइन डाउट रिमूवल ग्रुप द्वारा बाद में भी सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कोई भी प्रश्न पूछ सकता है। लगभग 45 दिन का यह कोर्स छात्रों को नीट के लिए पूरा रिविजन कराने के लिए तथा उनकी परफॉरमेंस बढ़ाने के लिए सहायक होगा। इसके लिए छात्रों को करिअर पॉइंट की वेबसाईट www.careerpoint.ac.in पर जाकर निःशुल्क पंजीकरण करना होगा। इस निःशुल्क कोर्स की कक्षाए 16 मार्च से प्रारम्भ हो रही है इसलिए छात्रों को बिना विलंब पंजीयन करना होगा।

(Visited 380 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!