Monday, 22 July, 2024

कोटा से ऑनलाइन कोचिंग का नया अध्याय शुरू

नवाचार: जेईई-मेन जैसी प्रवेश परीक्षाओं के बाद अब क्लासरूम कोचिंग भी ऑनलाइन हुई, कॅरिअर पॉइंट यूट्यूब से देशभर में 1.25 लाख स्टूडेंट्स जुडे़ 
न्यूजवेव @ कोटा
कॅरिअर पॉइंट ने सत्र 2020-21 से नीट, जेईई, प्री-फाउंडेशन, एनटीएसई एवं ओलम्पियाड के लिए लाइव ऑनलाइन क्लास प्रारंभ की है। यह कक्षाएं कॅरिअर पॉइंट की एक्सपर्ट टीम द्वारा छात्रों के लिए सीधे घर पर ही उपलब्ध होगी, जिसे विद्यार्थी मोबाइल, लैपटॉप व टैब किसी भी माध्यम से देख सकेंगे। कक्षा 6 से 12 वीं एवं 12वीं पास सभी विद्यार्थियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध होगी। कॅरिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि तकनीकी युग में लर्निंग अधिक प्रभावी बनाने के लिए नई तकनीक से ऑनलाईन कोर्स प्रारंभ किया जा रहा है। ताकि हर वर्ग के विद्यार्थी को घर बैठे लाभ मिल सके।

आईआईटीयन माहेश्वरी ने बताया कि कॅरिअर पॉइंट कोटा का पहला कोचिंग इंस्टीट्यूट है जिसने कोचिंग को विद्यार्थी हित में किफायती और रिजल्ट ओरिएंटेड बनाने का प्रयास किया है। इस तकनीक से अभिभावकों पर बढता कोचिंग फीस का भार कम हो सकेगा। साथ ही, इस लर्निंग से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षाएं देने विद्यार्थियों की सक्सेस रेट भी काफी बढ़ जायेगी। इस कोर्स में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं डाटा साइंस तकनीक का समावेश कर एजुकेशन को अधिक प्रभावी बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि ऑनलाईन कोर्स में पढ़ने से समय की बहुत बचत होगी जिससे विद्यार्थी को सेल्फ स्टडी करने का पूरा समय मिलेगा। विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से कभी भी, कहीं भी अपनी आवश्यकता के अनुसार पढ़ सकता है।
माहेश्वरी ने बताया कि वर्तमान में 1.25 लाख बच्चे कॅरिअर पॉइंट यूट्यूब चैनल द्वारा लाभान्वित हो रहे हैं तथा 5000 से अधिक बच्चे डिस्कशन फोरम से जुड़े हुए हैं जहां पर कॅरिअर पॉइंट एक्सपर्ट बच्चों की पर्सनल डाउट को हल करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभ से कॅरिअर पॉइंट नवाचार करता रहा है तथा इस कोर्स के माध्यम से कोचिंग को और अधिक प्रभावी बनाया जायेगा। कोटा कोचिंग उसी रूप में कम एवं प्रभावी लागत में घर घर तक पहुंचेगी तो उसके प्रभावी परिणाम सामने आएंगे।

ऑनलाइन कोचिंग की खासियतें

  • सभी कक्षाएं कॅरिअर पॉइंट एक्सपर्ट द्वारा सीधे घर पर
  • डाउट रिमूवल भी ऑनलाइन उपलब्ध होगा
  • प्राइवेट डाउट साल्विंग ग्रुप सुबह 8 से रात 10 बजे तक
  • विद्यार्थी की व्यक्तिगत परफॉर्मेंस को बेहतर करने का प्रयास
  • ऑनलाइन टेस्ट सीरीज और फीडबैक भी छात्रों को मिलेंगे
  • सभी विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन मोटिवेशन एवं अकादमिक सेमिनार भी
  • दोबारा पढने के लिए सभी लेक्चर रिकॉर्डेड ऑनलाईन उपलब्ध होगे।
(Visited 3,247 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!