Thursday, 25 April, 2024

33 लाख वर्गफीट मैदान में होगा विराट योग दिवस समारोह

21 जून की तैयारियां समय पर पूरा करें-प्रभारी सचिव

न्यूजवेव@ कोटा

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम 21 जून को कोटा में होगा। गुरूवार को प्रमुख शासन सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव आलोक ने समीक्षा बैठक में कहा कि इस बडे़ आयोजन की तैयारियां समय पर पूरी करें।

उन्होंने कहा कि आरएसी मैदान में होने वाले मुख्य समारोह में अन्य जिलों से नागरिक भाग लेंगे। उनके आवागमन, वाहन पार्किंग, छाया-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। योग की क्रियाओं के समय नागरिकों को परेशानी नहीं हो। सभी शिक्षा संस्थाओं, धार्मिक-सामाजिक संगठनों, व्यापारियों को इसके लिए प्रेरित करें।

जिला कलक्टर ने बताया कि आरएसी ग्राउंड को अलग-अलग ब्लॉक में विभाजित कर योग क्रियाओं के लिए 33 लाख वर्गफीट क्षेत्र में मैदान तैयार किया जायेगा। इसमें बिछावट का प्लान तैयार किया गया है।

मैदान की प्लानिंग, वाहन पार्किंग, टेन्ट व्यवस्था एवं प्रचार-प्रसार के लिए समितियां गठित की जा रही है। जिले में 18 से 21 जून तक सभी स्कूल खुले रहेंगे, जिससे सरकारी कार्मिकों को सपरिवार योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक ने आवागमन, वाहन पार्किंग एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आर.के.वर्मा ने संस्थान द्वारा की जा रही तैयारियों के बारे में बताया। अतिरिक्त निदेशक आयुर्वेद कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि 18 से 20 जून तक स्वामी रामदेव के सान्निध्य में 20 किमी के ग्रामीण क्षेत्रों से नागरिकों को बुलाकर योग का प्लान तैयार किया गया है।

21 जून को कोटा व बूंदी जिले के नागरिक भी भाग लेंगे। उन्होंने पतंजली समिति के सहयोग से की जा रही आईईसी के बारे में जानकारी दी।

(Visited 162 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!