Tuesday, 16 July, 2024

राज्य में एमबीबीएस की रिक्त सीटों के लिए अंतिम राउंड 28 अगस्त से

स्टेट मेडिकल काउंसलिंग के विशेष राउंड में नीट अभ्यार्थियों को स्वर्णिम अवसर

न्यूजवेव कोटा
नीट-2018 में क्वालिफाई हुए राज्य के मेडिकल अभ्यर्थियों को एमबीबीएस या बीडीएस की रिक्त सीटों पर एडमिशन के लिए अंतिम मौका दिया जा रहा है। स्टेट मेडिकल काउंसलिंग की वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार, 28 से 30 अगस्त 2018 के बीच काउंसलिंग का एक अतिम राउंड होगा।
राज्य के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेजों तथा सोसायटी द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेजों में यदि मॉप-अप राउंड के पश्चात नॉन ज्वाइनिंग या नॉन रिपोर्टिंग के कारण जो सीटें रिक्त रहेंगी, उन सीटों पर इस राउंड में दाखिले दिए जाएंगे। इसके लिए विद्यार्थी एवं अभिभावक अधिकृत वेबसाइट पर नियमित अपडेट रहें।

कॅरिअर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट देव शर्मा ने बताया कि राज्य में 6 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, झालावाड़ मेडिकल कॉलेज तथा राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित 5 मेडिकल कॉलेज एवं राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज में एमबीबीएस की जो भी सीट रिक्त रहेगी वह पात्र अभ्यर्थी को आवंटित कर दी जाएगी। इस काउंसलिंग के लिए नीट में क्वालिफाई विद्यार्थियों को एसएमएस मेडिकल कॉलेज के एकेडमिक ब्लॉक में रिपोर्ट करना होगा।

रिक्त सीटें 27 को राज्यों में ट्रांसफर
नीट-2018 में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) द्वारा एमबीबीएस व बीडीएस की 15 प्रतिशत सीटों की संेट्रल काउंसलिंग के मॉप-अप राउंड के बाद नॉन ज्वाइनिंग तथा नॉन रिपोर्टिंग के कारण रिक्त सीटें 27 अगस्त को सेंट्रल यूनिवर्सिटीज तथा डीम्ड यूनिवर्सिटीज को स्थानांतरित कर दी जाएगी। उसके बाद 28 अगस्त से इन रिक्त सीटों पर एडमिशन लेने का अंतिम मौका अभ्यर्थियों को मिलेगा।

(Visited 192 times, 2 visits today)

Check Also

करियर पॉइंट ने हर्षोल्लास से मनाया 32वां स्थापना दिवस

न्यूजवेव@ कोटा करियर पॉइंट मे 32वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्थापना दिवस …

error: Content is protected !!