Thursday, 28 March, 2024

ससुराल वालों ने मुझे जिंदा लाश बना दिया-पूनम

पीड़िता पूनम कंवर से मिलने मेडिकल कॉलेज पहुंचे केबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया
न्यूजवेव कोटा
राजस्थान के खनन एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया अचानक मेडिकल कॉलेज के अस्थिरोग विभाग में भर्ती पूनम कंवर से मिलने अस्पताल पहुंचे। ‘अपना घर’ संस्था के सचिव मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि शनिवार रात मंत्री भाया ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती पूनम कंवर से बातचीत की। पूनम ने बताया कि ससुराल के अत्याचार ने मुझे जिंदा लाश जैसा बना दिया है। मैं चल-फिर नही सकती। तीन माह पहले बिजौलिया थाना क्षेत्र के केशुविलास में मेरे ससुर एवं अन्य लोगों ने मुझे मकान की छत से धक्का देकर मुझे मारने की कोशिश की।


मंत्री भाया ने पुलिस महानिरीक्षक विपिन कुमार पांडे से पीड़िता पूनम कंवर को न्याय दिलाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। महानिरीक्षक पांडे ने मंत्री को बताया कि 2 दिन पूर्व प्रशिक्षु आई पी एस अमृता दुहन अस्पताल में पूनम से बातचीत कर वस्तुस्थिति जानकर आई है। पुलिस दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही कर रही है।

मंत्री भाया ने वार्ड में पीडिता का इलाज कर रहे डॉक्टर्स से उसके स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी ली। डॉक्टर्स ने बताया कि पूनम पहले से बेहतर स्थिति में है। जरूरत होने पर उसके घावों की प्लास्टिक सर्जरी करके उन्हें ठीक किया जायेगा। भाया ने डॉक्टर्स से कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के ऐसे मामलों में पूरी तरह संवेदनशील है। इलाज में किसी भी तरह की कमी होेने पर तुरंत हमें सूचित करें।
मंत्री ने कहा कि किसी लावारिस जरुरतमंद की सेवा में मेडिकल विभाग कोई कमी न रखे। उन्होंने ‘अपना घर’ के पदाधिकारियों का पीड़ित मानव सेवा कार्य करने के लिए आभार जताया। तथा हॉस्पिटल में भर्ती अन्य रोगियों से भी बातचीत की। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रमुख चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ एवं ह्युमन हेल्पलाइन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

(Visited 228 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान में कैंसर से प्रतिवर्ष 65 हजार दम तोड़ रहे

विश्व कैंसर दिवस: 4 फरवरी पर विशेष, बदलती जीवनशैली से बढ रहा कैंसर राजेंद्र कुमार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: