Thursday, 20 June, 2024

आर्ट ऑफ लिविंग ने कोरोना रोगियों को दी मोटिवेशनल थैरेपी

कोटा में चिकित्सा विभाग व एलन द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर बना मॉडल प्रोजेक्ट
न्यूजवेव @ कोटा
कोटा विश्वविद्यालय परिसर में संचालित आदर्श कोविड केयर सेंटर में एलन स्टूडेंट वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में सोमवार को आर्ट ऑफ लिविंग टीम ने भर्ती कोरोना मरीजों को सकारात्मक भक्ति संगीत के जरिये उल्लासित जीवन जीने की प्रेरणा दी।
आर्ट ऑफ लिविंग के जिला समन्वयक (शिक्षक वर्ग) रविन्द्र सारस्वत व नेहा सारस्वत व ASWS के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत व कुलदीप शर्मा ने मनोहारी भजन प्रस्तुत किए। सुमधुर भजनों की गूंज पर मरीजों के परिजनों ने भरपूर आनन्द लिया। रविन्द्र सारस्वत ने कोरोना मरीजों और उनके परिजनों को पॉजिटिव लाइफ जीने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि अपने मन में जल्दी से जल्दी स्वस्थ होने की भावना रखें, रोज अच्छा सोचें, अच्छे विचार रखें। एलन द्वारा यहां स्वस्थ्य आध्यात्मिक उर्जायुक्त माहौल में आपको जल्द स्वस्थ होने की प्रेरणा मिलेगी।
यज्ञ की धूप से किया शुद्धिकरण
कोविड केयर सेंटर में द सेवियर्स फाउंडेशन ग्रुप के सदस्यों ने भ्देसी कपूर, देसी घी, लोबान, अगरबत्ती, धूपबत्ती, माचिस, तिल, जौ, नवग्रह सविधा, गोला, कंडे, शकर आदि से युक्त सामग्री से हवन कर उस धूप को कोटा यूनिवर्सिटी के कोविड केयर सेंटर के बाहरी वातावरण में प्रवाहित किया। मरीज के परिजनों के प्रतीक्षा स्थल, पुलिस छावनी स्थल में भी धूप दी गई। चिकित्सकों की सलाह से हुए इस कार्य में वार्ड में धूप नहीं दी गई। टीम के रोहित शर्मा ने कहा कि पर्यावरण की शुद्धि के लिए यज्ञ जरूरी है, इससे वातावरण का शुद्धिकरण होता है। इस दौरान टीम के रोहित शर्मा, विकास शर्मा, यूनिवर्सिटी के कुलानुशासक चक्रपाणी गौत्तम, राजेश, सुरेंद्र सिंह राणावत, सत्यनारायण, शुभम गुप्ता मौजूद रहे।

(Visited 208 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान के हेल्थकेयर में एन्टरप्रिन्योरशिप की बडी पहल

स्टार्टअप कंपनी IIHMR  ने भगवान महावीर कैंसर अस्पताल और HCG अस्पताल के साथ किया एमओयू …

error: Content is protected !!