Wednesday, 25 November, 2020

विजयी उल्लास से मनाया रेजोनेंस का 18वां स्थापना दिवस समारोह

रेजोेनेंस देश के 50 शहरों में प्रतिवर्ष 1 लाख विद्यार्थियों को जेईई-मेन, एडवांस्ड, नीट, एम्स व सीए की कोचिंग दे रहा है।
न्यूजवेव कोटा

जेइई-मेन एवं जेइई-एडवांस्ड प्रवेश परीक्षाओं में चार वर्ष से सर्वाधिक सलेक्शन का रिकाॅर्ड बना रहे कोटा के अग्रणी कोचिंग संस्थान रेजोंनेस ने 18वां स्थापना दिवस समारोह मंगलवार को यूआईटी आॅडिटोरियम में विजयी जश्न के साथ मनाया।

समारोह में रेजोनेंस के संस्थापक प्रबंध निदेशक श्री आर.के.वर्मा ने कहा कि संस्थान ने 17 वर्ष में राष्ट्रीय स्तर पर सफलता के नए पायदान चढ़ते हुए लाखों विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का विश्वास अर्जित किया है। उन्होंने बताया कि 11 अप्रेल,2001 को हमने 1000 विद्यार्थियों से संस्थान की नींव रखी। प्रतिवर्ष ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से मेहनत करते हुए कोचिंग सत्र में 1 लाख से अधिक विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग, प्री-मेडिकल एवं सीए की कोचिंग दे रहे है। इसमें 65 हजार क्लासरूम विद्यार्थी है जबकि 35 हजार दूरस्थ शिक्षा से जुड़े है।

संस्थान में 2001 में 3 क्लासरूम थे, जो आज बढ़कर 600 हो गये है। शिक्षानगरी से प्रारंभ हुआ रेजोनेंस संस्थान देश के विभिन्न 50 शहरों में विद्यार्थियों को क्लासरूम कोचिंग दे रहा है।

विजयी उल्लास से भरे स्थापना दिवस समारोह में श्री आर.के.वर्मा ने जब प्रेरक फिल्मी गीत सुनाए तो विद्यार्थी झूमकर नृत्य करने लगे। संस्थान के सभी एचओडी ने भी सुमधुर गीत सुनाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। समारोह में सांस्कतिक प्रस्तुतिया देकर कर्मचारियों और परिजनों ने सबका दिल जीता। समारोह के प्रारम्भ में संरक्षक श्री सी.एल.वर्मा, प्रबंध निदेशक श्री आर.के.वर्मा एवं एचओडी ने माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर समारोह का श्रीगणेश किया।

संस्थान में अच्छी सेवाओं को मिला सम्मान
स्थापना दिवस समारोह में संरक्षक श्री सी.एल. वर्मा ने रेजोनेंस में 5 वर्ष पूर्ण कर चुके कोटा के 84 व अन्य अध्ययन केन्द्रों के 63 कर्मचारियों तथा 10 वर्ष पूर्ण कर चुके कोटा के 59 व अन्य अध्ययन केन्द्रो के 26 कर्मचारियों को आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही उपलब्धियों के लिए कर्मचारियों को सम्मानित किया।

कर्मचारियों की खेलकूद प्रतियोगिता में क्रिकेट, लाॅन टेनिस, बेडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज और कैरम के विजेताओं और उप विजेताओं को पुरूस्कार दिए गए। समारोह में श्री आर.के. वर्मा की माताजी श्रीमती जी बी वर्मा, मैनेजमेंट टीम के अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारियों और परिजनों ने देर रात तक कार्यक्रम में जश्न मनाया।

(Visited 73 times, 1 visits today)

Check Also

प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में 1 दिसंबर से लगेंगी कक्षायें

तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में कहा, कोरोना से बचाव के लिये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: