Tuesday, 23 July, 2024

आरटीयू में पांच दिवसीय कार्यशाला संपन्न

न्यूजवेव@ कोटा
अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा प्रायोजित आरटीयू में पांच दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का सफल समापन हुआ।

कार्यशाला में देश के कोने-कोने से 200 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया एवं ऑपरेशंस मैनेजमेंट के नवीनतम विधाओं के बारे में व्याख्यान की सीरीज में भाग लिया।
कार्यक्रम संयोजक प्रोफेसर रोहिताश श्रृंगी ने बताया कि कार्यक्रम की रूपरेखा बनाते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखा गया कि एक्सपर्ट लेक्चर के लिए देश के नामी संस्थानों के अलावा उद्योगों से भी वरिष्ठ प्रोफेशनल व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया जाए जिससे एकेडमिक्स एवं रिसर्च के अलावा उद्योगों में काम में ली जाने वाली नवीनतम तकनीकों की जानकारी प्रतिभागियों से साझा की जा सके एवं वस्तुपरक विषयों पर नवीन शोध शुरू करने के आयाम स्थापित हो सके।
कार्यक्रम में आईआईटी मुंबई के प्रोफेसर आरपी मोहंती, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर एसपी सिंह, आई एम त्रिची के प्रोफेसर अयोन चक्रवर्ती, आरटीयू कोटा के प्रोफेसर संजीव मिश्रा ने ऑपरेशन मैनेजमेंट की नवीनतम विधाओं पर व्याख्यान दिए।
इसके अलावा उद्योगों से विक्रम सर भाई डायरेक्टर थर्मो फिशर, संजय अंबरदार डायरेक्टर ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री, अजय तायल जनरल मैनेजर सीएफसीएल कोटा, अमित कटारा मैनेजर श्रीराम रेयंस कोटा, विजय शर्मा डायरेक्टर जिंदल स्टील।
कार्यक्रम का आकर्षण सुधांशु गुप्ता सेकेंडरी ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा स्ट्रेस मैनेजमेंट एवं मेडिटेशन पर विशेष सत्र था जिसको प्रतिभागियों ने बहुत सराहा।
समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर संजीव मिश्रा ने कहा कि इस कार्यक्रम की सार्थकता तभी होगी जब हम इसमें जो चर्चा की जाए, उन नवीनतम विषयों को शोध के रूप में परिलक्षित करें।
अंत में प्रतिभागियों द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया एवं उम्मीद जताई कि ऐसे कार्यक्रम आरटीयू कोटा द्वारा भविष्य में भी आयोजित किए जाते रहेंगे।

(Visited 244 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में प्रत्येक कोचिंग विद्यार्थी की यूनिक आईडी बनेगी

कोचिंग विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेस की जानकारी भी दें, फीस वापसी की सरल पॉलिसी बनायें, …

error: Content is protected !!