Saturday, 6 June, 2020

बीटीयू द्वारा बीटेक प्रथम सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित

बीटेक के रिजल्ट में इस वर्ष रिलेटिव मार्किंग के स्थान पर वास्तविक अंक दिये गये
न्यूजवेव @ बीकानेर
कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय (बीटीयू) के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने ‘‘वर्क फ्रॉम होम‘‘ की तर्ज पर काम करते हुए बी.टेक. प्रथम सेमेस्टर (मुख्य परीक्षा) दिसंबर-2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है।


कुलपति प्रो.एच.डी.चारण ने बताया कि परीक्षा परिणाम से जुड़ी टीम के सदस्यों ने अपने घरों से ही पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन तकनीक का उपयोग करते हुए सभी पहलुओं को बारीकी से जाँचा। वर्ष 2019 में पंजीकृत बीटेक प्रथम वर्ष के छात्रों हेतु रिजल्ट सिस्टम में आंशिक परिवर्तन कर रिलेटिव मार्किंग के स्थान पर वास्तविक अंको का उपयोग किया गया है. जिससे छात्र अपने परीक्षा में प्राप्त वास्तविक अंक देख पाएंगे, साथ ही ग्रेस अंकों से भी लाभान्वित हो सकेंगे।
प्रोफेसर चारण ने लॉकडाउन की स्थिति में परीक्षा परिणाम जैसे संवेदनशील कार्य को अंजाम देने के लिए परीक्षा नियंत्रक डॉ मुकेश एम. जोशी, उपकुलसचिव डॉ गोवर्धन व्यास, सहायक परीक्षा नियंत्रक प्रताप सिंह बारठ, डॉ चंचल कच्छावा, अरविंद सिरवी और अन्य सदस्यों की सराहना की। प्रोफेसर चारण ने कोरोना वायरस से बचने के लिए विश्वविधालय के समस्त स्टाफ, विद्यार्थियों एवं समस्त देशवासियों को घर में ही रहने की अपील की।
परीक्षा नियंत्रक डॉ.मुकेश एम.जोशी ने बताया कि दिसंबर 2019 में आयोजित अन्य मुख्य बेक परीक्षाओं के रिजल्ट भी जल्द ही घोषित कर दिये जाएंगे। उन्होंने बताया कि अप्रेल-मई में होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा के लिए सरकार के दिशानिर्देशों का इंतजार है। इसके लिए आवश्यक तैयारियां परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा अपने घरों से की जा रही है। विद्यार्थी अपना रिजल्ट यूनिवर्सिटी की अधिकारिक वेबसाइट इजनण्नबंदंचचसलण्बवउ पर घर बैठे ऑनलाइन देख सकते हैं।

(Visited 80 times, 1 visits today)

Check Also

2 लाख स्टूडेंट्स ने डाउनलोड किया ‘नेशनल टेस्ट अभ्यास’

जेईई-मेन तथा नीट के नये पेपर पैटर्न को समझना हुआ आसान न्यूजवेव@ नईदिल्ली देेश में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: