Wednesday, 14 April, 2021

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुशी की लहर, नीट में दूसरे राउंड की काउंसलिंग शुरू

2 अगस्त से मेडिकल कॉलेजों में रिपोर्टिंग की चहल पहल शुरू होगी

न्यूजवेव @ कोटा

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर नीट-यूजी,2018 की केंद्रीय काउंसलिंग में सेकंड राउंड का रिजल्ट लंबे इंतजार के बाद 1 अगस्त (बुधवार) को दोपहर में जारी कर दिया गया।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के अनुसार , जिन विद्यार्थियों को सेकंड राउंड में कॉलेज अलॉट हुआ है, उन्हें 2 अगस्त से 8 अगस्त के मध्य आवश्यक मूल दस्तावेजों के साथ अलॉटड कॉलेज में रिपोर्ट करना है। तत्पश्चात वहां मेडिकल बोर्ड के समक्ष मेडिकल टेस्ट एवं मूल दस्तावेजों की जांच होगी।फीस जमा कराने की प्रक्रिया पूर्ण होगी। इसके बाद मेडिकल कॉलेज में नया सत्र प्रारम्भ होगा।

अलॉटमेंट एवं ज्वाइनिंग में फर्क समझें
कैैैरियर पाईंट के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट देव शर्मा के अनुसार, यदि विद्यार्थी आवन्टित कॉलेज से सन्तुष्ट नही है तो वह कॉलेज में रिपोर्ट ना करें अर्थात ज्वाइन ना करें।  क्योंकि कॉलेज में ज्वाइन करने के पश्चात यदि विद्यार्थी सीट छोड़ देता है तो उसकी फीस वापस नहीं होगी।

8 अगस्त को रिपोर्टिंग का अंतिम दिन होगा। तत्पश्चात अधिशेष सीटें राज्यों को ट्रांसफर कर दी जाएगी।
नीट 2018 में सफल विद्यार्थियों के लिए अंतिम मोप अप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 12 अगस्त से 14 अगस्त के बीच होगी। बुधवार को सेकंड राउंड में एमबीबीएस व बीडीएस की सीट मिलने पर विद्धयार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

(Visited 56 times, 1 visits today)

Check Also

नया एप बतायेगा आपके भोजन में कैलोरी कितनी?

NIN के शोधकर्ताओं विकसित किया उपयोगी ‘Nutrify India Now App’ न्यूजवेव @ नई दिल्ली डायबिटीज …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: