Tuesday, 1 December, 2020

प्रदेश के 80 इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश के लिए स्पॉट राउंड

गुड न्यूज- 19 अक्टूबर से रीप-2020 के स्पॉट राउंड में 12वीं पास विद्यार्थी करें आवेदन

– राजस्थान में 28260 मे से  लगभग 14000 बीटेक सीटें रिक्त, जेईई-मेन की अनिवार्यता नहीं

न्यूजवेव@ कोटा

प्रदेश में राजस्थान तकनीकी विश्विद्यालय तथा बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध लगभग 80 इंजीनियरिंग कॉलेजों में इस वर्ष बीटेक की कुल 28260 सीटों में से 14000 से अधिक रिक्त सीटों पर अब स्पॉट राउंड से सीधे प्रवेश दिए जाएंगे।

आरटीयू के प्रो प्रवीण कुमार अग्रवाल ने बताया कि स्पॉट राउंड के लिए 12वीं साइंस मेथ्स में 45 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण सभी विद्यार्थी पात्र होंगे। जेईई-मेन में शामिल नही होने वाले विद्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं। उन्हें 12वीं बोर्ड में प्राप्त अंको की मेरिट के आधार पर ब्रांच व कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा। वे सोमवार 19 अक्टूबर से कॉलेज स्तर पर ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 11 नवम्बर होगी। आरटीयू के यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग UCE में करीब 100 बीटेक सीटों पर प्रवेश के लिए निशुल्क ऑनलाइन किया जा सकता है।

रीप-2020 के स्टेट कन्वीनर डॉ.संदीप कुमार ने बताया कि वर्तमान में राज्य के सभी सरकारी एवं प्राइवेट इंजीनियरिंग कालेजों में रीप-2020 के तहत लगभग 50 प्रतिशत बीटेक सीटों पर प्रवेश दिए जा चुके हैं। कोरोना आपदा के कारण एआईसीटीई के दिशानिर्देश पर राज्य के विद्यार्थियों को उच्च तकनीकी संस्थानो में स्पॉट राउंड के माध्यम से प्रवेश लेने का अंतिम अवसर स्पॉट राउंड के रूप में दिया जा रहा है। राज्य में सभी वर्गों के विद्यार्थी इसका लाभ उठा सकते हैं। इस राउंड में सभी रिक्त सीटें ओपन होंगी। विद्यार्थी दोनो यूनिवर्सिटी की वेबसाइट अथवा रीप-2020 से अधिकृत जानकारी ले सकते हैं।

(Visited 55 times, 1 visits today)

Check Also

अंगदान को जनांदोलन बनाया जाये- ओम बिरला

न्यूजवेव @ कोटा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राष्ट्रीय अंगदान दिवस पर दधीचि देहदान समिति …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: