Monday, 30 March, 2020

मां को कैंसर की दवा नहीं मिलने से परेशान था छात्र प्रशांत

लॉक डाउन के समय एलन बना मददगार
न्यूजवेव@ कोटा
कोरोना वायरस से बचाव के लिये देशभर में 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉक डाउन बुधवार से प्रारंभ हो गया है, वहीं असाध्य रोगों से इलाज के लिये जूझ रहे मरीजों को नई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। कोटा के महावीर नगर क्षेत्र में पीजी में रहकर जेईई की तैयारी कर रहे गोरखपुर के छात्र प्रशांत अपनी मां मां बिन्दु देवी की कैंसर की दवा खत्म हो जाने से दो दिनों से बहुत परेशान था। उसने बताया कि मां पिछले 8 साल से कैंसर से पीड़ित है, उनको रोज दवा लेती होती है। वे 3-4 दिन रुकने के लिए कोटा आई तब दवा साथ लाई थी लेकिन कल दवाइयां खत्म हो गई। सोमवार को आसपास के मेडिकल स्टोर्स पर यह दवा नहीं मिली।
इसके बाद उसने एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी की हेल्पलाइन पर फोन किया। सोसायटी अध्यक्ष मुकेश सारस्वत ने इसके बाद एमबीएस अस्पताल में कैंसर विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.आर.के.तंवर से बात की। उन्होंने दवा की पर्ची वाट्सअप करने को कहा। दवा देखकर उन्होंने स्टूडेंट को एमबीएस अस्पताल बुलवाया, अस्पताल का समय पूरा होने के बाद भी वे स्टूडेंट के लिए वहीं रूके। एएसडब्ल्यूएस की टीम ही स्टूडेंट को लेकर अस्पताल पहुंची और उसे अस्पताल से 30 दिन की दवा दिलवाने में मदद की।
प्रशांत ने कहा कि ऐसी मुसीबत में कोचिंग संस्थान की टीम ने दवा दिलवाकर मेरा हौसला बढाया है। उसने जनवरी में हुई जेईई-मेन में 96 पर्सेन्टाइल स्कोर हासिल किया है और इन दिनों कोटा में रहकर अगली परीक्षा की तैयारी कर रहा है।

(Visited 33 times, 1 visits today)

Check Also

WHO says that Coronavirus can go airborne

Newswave @ New Delhi The World Health Organization is considering “airborne precautions” for medical staff …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: