Saturday, 23 January, 2021

कोचिंग संस्थान, हॉस्टलों व बिहार के कोचिंग विद्यार्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लॉकडाउन व धारा-144 लागू का उल्लंघन कर बिहार के विद्यार्थियों द्वारा धरना-प्रदर्शन व नारेबाजी करने का मामला गरमाया
न्यूजवेव @ कोटा

कोटा में कुन्हाडी के लैंडमार्क सिटी स्थित एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट में अध्ययनरत बिहार के लगभग 50-60 कोचिंग विद्यार्थियों ने सोमवार शाम 7 बजे बिहार जाने की अनुमति की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया।
पुलिस अधीक्षक शहर आईपीएस गौरव यादव ने बताया कि इस मामले की गोपनीय जांच करने व विद्यार्थियों से पूछने पर यह सामने आया कि जिस कोचिंग संस्थान में बच्चे अध्ययन कर रहे हैं तथा जिन हॉस्टलों में प्रदर्शनकारी छात्र रहते हैं, उनके मालिकों ने कोचिंग विद्यार्थियों को प्रदर्शन करने के लिये उकसाया है तथा कोरोना महामारी के चलते लागू लॉकडाउन तथा आईपीसीसी की धारा-144 की अनुपालना करने तथा प्रदर्शन नहीं करने के लिये कोई समझाइश नहीं की।
पुलिस ने बाद में प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को समझाकर अपने-अपने हॉस्टल में वापस भिजवाया। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने उक्त कोचिंग संस्थान के मालिक तथा हॉस्टल मालिकों व प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों के खिलाफ लॉकडाउन व धारा-144 का उल्लंघन नहीं कर एक साथ इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने पर आईपीसीसी की धारा-188,269 तथा 270, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा-51 व महामारी अधिनियम 1897 की धारा-3 कि तहत पुलिस थाना, कुन्हाड़ी में प्रकरण संख्या 240/2020 दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अनुसंधान के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी।

(Visited 90 times, 1 visits today)

Check Also

How to Experience San Francisco safely: What’ Open

By Dan Rosenbaum Newswave @ New Delhi While California is no stranger to wildfires, San …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: